भाई ने भाई पर लगाया संपत्ति से बेदखल करने का आरोप, डीजीपी को लिखा पत्र ..

बताया कि मामले की शिकायत के लिए थाना, अंचलाधिकारी के साथ-साथ पुलिस अधीक्षक को भी सूचित किया गया लेकिन, किसी स्तर पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. यह हालात तकरीबन 7 वर्षों से बने हैं. इसी बीच उनके भाइयों के द्वारा उनके हिस्से में बने एक ट्यूबवेल को भी ध्वस्त कर दिया गया.

 





- सिकरौल थाना क्षेत्र के दुबौली गांव का है मामला
- पीड़ित ने कहा 7 वर्षों से चल रहा मामला, नहीं हुई कोई कार्रवाई

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: सिकरौल थाना क्षेत्र दुबौली गांव के रहने वाले शिव शंकर दूबे ने सिकरौल थाना क्षेत्र वासुदेवा ओपी थाना क्षेत्र के केसठ मोड़ के समीप स्थित अपने पैतृक जमीन पर अपने ही भाइयों के द्वारा जबरन कब्जा किए जाने की शिकायत सूबे के पुलिस महानिरीक्षक से की है. उन्होंने बताया है कि, उनके भाई हृदयानंद दूबे एवं उनके तीन लड़के विपिन बिहारी दूबे, नमो नारायण दूबे एवं कृष्ण बिहारी दूबे के द्वारा मिलकर जबरदस्ती उनके हिस्से की जमीन को चारों तरफ से घेर कर घर बनाना शुरू कर दिया गया है. रोकने जाने पर उन्हें मारपीट कर भगा दिया गया. उन्होंने बताया कि मामले की शिकायत के लिए थाना, अंचलाधिकारी के साथ-साथ पुलिस अधीक्षक को भी सूचित किया गया लेकिन, किसी स्तर पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. यह हालात तकरीबन 7 वर्षों से बने हैं. इसी बीच उनके भाइयों के द्वारा उनके हिस्से में बने एक ट्यूबवेल को भी ध्वस्त कर दिया गया.




उन्होंने बताया कि उनके पिता स्वर्गीय जगन्नाथ दूबे ने उनकी पत्नी के नाम से 3 बीघा जमीन एवं बक्सर का घर लिख दिया था लेकिन, बाद में जब उनका स्वर्गवास हो गया तो उनके भाई पिता की वसीयत से इनकार करने लगे और उनकी पत्नी तथा उनसे मारपीट हुई करने लगे. पीड़ित का कहना है कि मामले में पुलिस कोई सुनवाई नहीं कर रही है. ऐसे में हालात यही रहे तो किसी भी दिन कोई अप्रिय घटना घटित हो सकती है. मामले में सिकरौल थानाध्यक्ष आलोक रंजन ने बताया मामला संपत्ति विवाद से जुड़ा हुआ है. ऐसे में बात उनके क्षेत्राधिकार से बाहर की है इसमें अंचलाधिकारी अथवा न्यायालय के स्तर से कुछ हो सकता है. फिर भी यदि विधि व्यवस्था से संबंधित परेशानी होने पर कोई भी व्यक्ति उनके पास आते हैं तो यथा संभव उनकी मदद की जाएगी.








Post a Comment

0 Comments