वर्चुअल रूप से सामुदायिक रसोई का भ्रमण करने पहुंचे सीएम ..

ऐसे लोगों को भोजन कराने की व्यवस्था बेहतर तरीके से संचालित हो इसका ध्यान जिला स्तरीय अधिकारी रखेंगे. मुख्यमंत्री ने साफ-सफाई की व्यवस्थाओं को भी दुरुस्त रखने की बात कही साथ ही साथ उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक इस व्यवस्था की जानकारी पहुंचे ताकि अत्याधिक लोग सामुदायिक रसोई का लाभ उठा सकें.

 





- पदाधिकारियों को दिए कई निर्देश, मेन्यू की भी ली जानकारी
- लोगों से भी की बातचीत, व्यवस्थाओं से दिखें संतुष्ट

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा बक्सर के सामुदायिक रसोई का वर्चुअल भ्रमण किया गया. इस दौरान आपदा प्रबंधन विभाग से जुड़े अधिकारियों के साथ-साथ जिला स्तरीय अधिकारी भी मौजूद रहे. किला मैदान के समीप स्थित रैन बसेरा में बनाए गए सामुदायिक रसोई में जिला पदाधिकारी अमन समीर, पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह तथा अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय के समेत जिला आपदा प्रभारी मौजूद थे जबकि, डुमरांव राज हाई स्कूल में उप विकास आयुक्त डॉ. योगेश कुमार सागर तथा डुमरांव अनुमंडल पदाधिकारी हरेंद्र राम मौजूद थे. मुख्यमंत्री के लिए वर्चुअल भ्रमण के लिए सभी जगहों पर मॉनिटर लगाए हुए थे, जहां से उन्होंने सामुदायिक रसोई की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने डीएम समेत सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिए. साथ ही साथ यह कहा कि जो भी लोग लॉकडाउन की अवधि में बाहर से लौटे हैं, अथवा ऐसे लोग जो सड़कों पर रहते हैं और उन्हें भोजन आदि की परेशानी हो सकती है. ऐसे लोगों को भोजन कराने की व्यवस्था बेहतर तरीके से संचालित हो इसका ध्यान जिला स्तरीय अधिकारी रखेंगे. मुख्यमंत्री ने साफ-सफाई की व्यवस्थाओं को भी दुरुस्त रखने की बात कही साथ ही साथ उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक इस व्यवस्था की जानकारी पहुंचे ताकि अत्याधिक लोग सामुदायिक रसोई का लाभ उठा सकें.




मौके पर उन्हें जानकारी देते हुए जिला पदाधिकारी अमन समीर ने बताया कि सामुदायिक किचन में प्रतिदिन सुबह के मैन्यू में चावल, दाल, सब्जी और सलाद तथा रात को चावल, रोटी, दाल तथा सब्जी लोगों को दी जा रही है. शनिवार को दिन में खिचड़ी-चोखा तथा रात को पुनः चावल, रोटी, दाल व सब्जी मिल रहा है. उन्होंने कहा कि सभी जगह की व्यवस्थाएं बेहतर हो इसके लिए लगातार भ्रमणशील रहकर इन जगहों का निरीक्षण भी किया जा रहा है. मुख्यमंत्री के वर्चुअल भ्रमण से एक तरफ जहां सामुदायिक रसोई में पहुंचने वाले लोग उत्साहित दिखे वहीं, अधिकारी भी गंभीरता से मुख्यमंत्री की बातों को सुनते व मनन करते देखे गए.








Post a Comment

0 Comments