बंद हुआ गंगा में शव प्रवाहित करने का सिलसिला, निगरानी जारी ..

उन्होंने बक्सर से लेकर चौसा तक के गंगा घाटों का जल मार्ग से निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने गंगा में शव को बहाए जाने की वर्तमान स्थिति का अवलोकन किया. उन्होंने बताया कि उन्हें बक्सर से चौसा तक कहीं ऐसा नहीं दिखा. बाद में वह चौसा श्मशान घाट पहुंचे जहां उन्होंने मौके पर मौजूद पुलिस पदाधिकारियों तथा अन्य कर्मियों से बातचीत की और व्यवस्था का हाल जाना. 

 




- अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय ने की रिवर पेट्रोलिंग
- बताया दुरुस्त है सभी व्यवस्थाएं, लोगों में भी आ रही जागरूकता

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: गंगा में मिली लाशों को देखते हुए जिला प्रशासन अब गंगा की निगरानी के लिए लगातार अपनी तत्परता दिखा रहा है. अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय स्वयं औचक रूप से रिवर पेट्रोलिंग करते हुए देखे जा रहे हैं. शनिवार को भी उन्होंने बक्सर से लेकर चौसा तक के गंगा घाटों का जल मार्ग से निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने गंगा में शव को बहाए जाने की वर्तमान स्थिति का अवलोकन किया. उन्होंने बताया कि उन्हें बक्सर से चौसा तक कहीं ऐसा नहीं दिखा. बाद में वह चौसा श्मशान घाट पहुंचे जहां उन्होंने मौके पर मौजूद पुलिस पदाधिकारियों तथा अन्य कर्मियों से बातचीत की और व्यवस्था का हाल जाना. 




इस बारे में बताते हुए एसडीएम ने कहा कि, बक्सर मुक्तिधाम तथा चौसा श्मशान घाट पर शवदाह के लिए बेहतर व्यवस्था कराई गई है. साथ ही अब लोगों में भी जागरूकता आई है और वह शवों को गंगा में बहाने से परहेज कर रहे हैं. इसके साथ ही रानी घाट के समीप महाजाल लगाया गया है ताकि, उत्तर प्रदेश के गाजीपुर आदि से प्रवाहित शव अगर बहते हुए आए तो उन्हें निकाल कर उनकी अंत्येष्टि कराई जा सके हालांकि, पिछले कई दिनों से महाजाल में एक भी शव नहीं फंसा है. 

एसडीएम ने कहा कि इसके अतिरिक्त पुलिस के द्वारा भी नियमित रूप से रिवर पेट्रोलिंग की जा रही है. साथ ही गंगा घाटों पर भी विशेष निगरानी रखी जा रही है ताकि, कोई भी व्यक्ति शवों का जल प्रवाह ना कर सके.









Post a Comment

0 Comments