मित्रलोक कॉलोनी में खत्म हुआ सड़क और नहर में अंतर ..

सड़क पर निकलने वाली नालियों के निकास की भी व्यवस्था नहीं है. ऐसे में बारिश के मौसम में कौन कहे आम दिनों में भी सड़क पर जलजमाव रहता है. यह इलाका जासो पंचायत के अंतर्गत आता है. लेकिन जासो पंचायत के मुखिया तथा अन्य प्रतिनिधि कभी इधर झांकने तक नहीं आते.

 




- मानसून पूर्व हुई बारिश में सड़कों पर भारी जलजमाव
- नगर परिषद में शामिल किए जाने के बाद भी व्यवस्था को लेकर कोई पहल नहीं

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: सदर प्रखंड के मित्रलोक कॉलोनी में जाने वाले मार्ग पर भारी जलजमाव हो जाने के कारण सड़क पर नहर जैसी स्थिति दिखाई दे रही है. स्थानीय लोगों का कहना है कि यह स्थिति वर्षों से बनी हुई है लेकिन, इस के संदर्भ में जनप्रतिनिधियों अथवा अधिकारियों के द्वारा कोई पहल नहीं की जाती. ऐसे में लोग नारकीय जीवन जीने को विवश हैं. इसी बीच यास चक्रवाती तूफान के दौरान हुई बारिश में स्थिति और भी विकराल हो गई है. सड़क पर घुटने भर पानी जमा हो गया है. लोगों ने कहा कि जल्द ही इस पर कोई पहल नहीं की गई तो मजबूर लोगों को सड़क पर उतर कर आंदोलन के लिए बाध्य होना होगा.




स्थानीय निवासी अरविंद कुमार पांडेय, विनय कुमार लाल, राजेश तिवारी, राघवेंद्र रावत, चंदन कुमार, शिवम चौधरी, पवन कुमार सिंह, निक्कू कुमार आदि बताते हैं कि, लगातार बन रही कॉलोनियों के बीच सड़क निर्माण को लेकर स्थानीय सांसद, विधायक तथा पंचायती राज के जनप्रतिनिधियों के द्वारा लगातार उदासीनता बरती जाती है. सड़क पर निकलने वाली नालियों के निकास की भी व्यवस्था नहीं है. ऐसे में बारिश के मौसम में कौन कहे आम दिनों में भी सड़क पर जलजमाव रहता है. यह इलाका जासो पंचायत के अंतर्गत आता है. लेकिन जासो पंचायत के मुखिया तथा अन्य प्रतिनिधि कभी इधर झांकने तक नहीं आते.





नप में शामिल होने पर निबंधन शुल्क में हुई वृद्धि, लेकिन विकास नहीं:

पिछले दिनों नगर परिषद के क्षेत्र विस्तार के दौरान यह इलाका नगर परिषद क्षेत्र में आ गया है. नगर परिषद क्षेत्र में आने के बाद इस इलाके में जमीन की रजिस्ट्री पर लगने वाले निबंधन शुल्क में भी 2 फीसद की वृद्धि कर दी गई है लेकिन, इस इलाके में होने वाले विकास के लिए पंचायत अथवा नगर परिषद दोनों के द्वारा कोई पहल नहीं की जा रही. ऐसे में लोग खुद को ठगा सा महसूस कर रहे हैं.

कहते हैं अधिकारी:

मित्रलोक कॉलोनी इलाके में बहुत सारी गलियों के निर्माण कराए जाने की आवश्यकता है, जिसके लिए ज्यादा राशि की आवश्यकता होगी. पंचायतों में फिलहाल उतनी राशि नहीं है ऐसे में नहीं इस में अन्य निधियों के माध्यम से भी निर्माण कराया जाना चाहिए.

दीप चंद जोशी
प्रखंड विकास पदाधिकारी,
सदर प्रखंड



Post a Comment

0 Comments