जासो मध्य विद्यालय के एचएम को डीपीओ ने किया निलंबित ..

प्रधानाध्यापक पर निलंबन की कार्यवाही विभागीय नियमों के विपरीत कार्य करने, वित्तीय अनियमितता एवं स्वेच्छाचारिता के आरोप में की गई है. निलंबन अवधि में श्री मिश्रा का मुख्यालय प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय चक्की कर दिया गया है. 

 




- वित्तीय अनियमितता तथा अभद्र व्यवहार करने के लगे आरोप
- चक्की प्रखंड शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में कर दी गई है प्रतिनियुक्ति

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: सदर प्रखंड के जासो मध्य विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक को डीपीओ स्थापना ने निलंबित कर दिया है. प्रधानाध्यापक पर निलंबन की कार्यवाही विभागीय नियमों के विपरीत कार्य करने, वित्तीय अनियमितता एवं स्वेच्छाचारिता के आरोप में की गई है. निलंबन अवधि में श्री मिश्रा का मुख्यालय प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय चक्की कर दिया गया है. 


ज्ञात हो कि प्रभारी प्रधानाध्यापक लालबाबू मिश्रा पर निलंबन विभागीय कार्रवाई के अधीन करते हुए 31 मार्च 2021 को कार्यालय द्वारा प्रपत्र क गठित किया गया है वहीं, श्री मिश्रा द्वारा 30 अप्रैल को विद्यालय अवधि में जिला शिक्षा कार्यालय में आकर डीपीओ स्थापना से अभद्र व्यवहार एवं धमकी देने का भी आरोप लगाया गया है, जो सरकारी सेवक के आचरण के विपरीत है. इसे देखते हुए बिहार सरकार सेवक वर्गीकरण नियंत्रण एवं अपील नियमावली 2005 के प्रावधानों के तहत जो मध्य विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक लाल बाबू मिश्रा को निलंबित करते हुए विभागीय कार्रवाई के अधीन किया गया है. निलंबन अवधि में मिश्रा का मुख्यालय प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय निर्धारित है.







Post a Comment

0 Comments