बच्चों से भीख मंगवा रहा था पिता, रेलवे स्टेशन से हुए बरामद, बताई यह सच्चाई ..

स्थानीय स्टेशन पर भटक रहे यह बच्चे नशे की गिरफ्त में भी आ गए थे. इन्हें भटकते हुए देखे जाने पर इनसे पूछताछ की गई तथा फिर बच्चे को बाल गृह तथा बच्ची को महिला अल्पावास गृह में रखा गया है. बाद में इन्हें चाइल्ड वेलफेयर कमिटी के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा, जिसके बाद उनके निर्देशानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी.





बेटा-बेटी से पिता मंगवा रहा था भीख, रेलवे स्टेशन से हुए बरामद ..

- भिक्षावृत्ति कर रहे बच्चों को मिलेगा नवजीवन 
- भटकते हुए पाए गए दो बच्चों को रेल चाइल्डलाइन ने किया रेस्क्यू

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: स्थानीय रेलवे स्टेशन पर भिक्षावृत्ति कर रहे दो बच्चों को रेलवे चाइल्ड लाइन ने रेस्क्यू करते हुए उन्हें बाल कल्याण समिति की मदद से की मदद से  नवजीवन देने का प्रयास किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि बच्चे रेलवे स्टेशन पर भीख मांग रहे थे इस नजारे को देखकर रेलवे लाइन के द्वारा बच्चों से पूछताछ की गई तो ज्ञात हुआ कि उनके पिता के द्वारा ही उनसे यह काम कराया जाता है. स्टेशन पर रह रहे बच्चों ने यह भी बताया कि वह नशे के शिकार हो गए हैं.




इस संदर्भ में जानकारी देते हुए रेलवे चाइल्डलाइन के समन्वयक मुकेश कुमार ने बताया कि स्थानीय रेलवे स्टेशन पर भटक रहे दो बच्चों को देखा गया. बच्चे की उम्र 17 वर्ष तथा दूसरी बच्ची की उम्र 16 वर्ष है दोनों बच्चों ने बताया है कि वह मोहनिया के रहने वाले हैं तथा एक ही पिता की संतान है. उनके पिता के द्वारा है इन्हें भिक्षावृत्ति कराने का काम किया जा रहा था. स्थानीय स्टेशन पर भटक रहे यह बच्चे नशे की गिरफ्त में भी आ गए थे. इन्हें भटकते हुए देखे जाने पर इनसे पूछताछ की गई तथा फिर बच्चे को बाल गृह तथा बच्ची को महिला अल्पावास गृह में रखा गया है. बाद में इन्हें चाइल्ड वेलफेयर कमिटी के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा, जिसके बाद उनके निर्देशानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी.








Post a Comment

0 Comments