श्मशान घाट पर आधी हुई शवदाह की संख्या ..

श्मशान घाट पर शवों के पहुंचने का सिलसिला लगातार जारी है वहीं, अब एक अच्छी खबर यह आ रही है कि पिछले तीन दिनों के लॉकडाउन में श्मशान घाट पर पहुंचने वाले शवों की संख्या काफी कम हो गई है. बताया जा रहा है कि पिछले दिनों जहां शवदाह के लिए पहुंचने वाले लोगों की संख्या काफी बढ़ गयी थी वहीं, पिछले तीन दिनों के अंदर ही संख्या में काफी कमी है. 





- तीन दिनों में ही 200 से 54 तक पहुंची शवदाह को पहुंचे शवों की संख्या
- लॉकडाउन से संक्रमण के प्रसार में दिख रही कमी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: लॉकडाउन लगाए जाने के बाद एक तरफ जहां लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी जा रही है. वहीं, इसके सकारात्मक प्रभाव भी सामने आने लगे हैं. संक्रमण के संक्रमित मरीजों के मामलों में कमी आने के साथ-साथ शवदाह के लिए पहुंचने वाले की संख्या में कमी है. यह माना जा रहा है कि लॉजडाउन हो जाने की वजह से लोगों का घरों से निकलना काफी कम हो गया है जिससे कि, संक्रमण के प्रसार में भी कमी आई है.




कोविड-19 संक्रमण काल में पिछले दिनों जहां श्मशान घाट पर शवों के पहुंचने का सिलसिला लगातार जारी है वहीं, अब एक अच्छी खबर यह आ रही है कि पिछले तीन दिनों के लॉकडाउन में श्मशान घाट पर पहुंचने वाले शवों की संख्या काफी कम हो गई है. बताया जा रहा है कि पिछले दिनों जहां शवदाह के लिए पहुंचने वाले लोगों की संख्या काफी बढ़ गयी थी वहीं, पिछले तीन दिनों के अंदर ही संख्या में काफी कमी है. श्मशान घाट पर मौजूद नप कर्मी शशिकांत मिश्रा ने बताया कि लॉक डाउन होने के बाद अधिकतम 95 लोगों तथा न्यूनतम 54 लोगों का शवदाह हुआ है. उन्होंने कहा कि पहले संख्या 200 तक पहुंच जाया करती थी लेकिन इन दिनों या संख्या काफी कम हो गई है.

मुक्ति धाम में लगातार घट रही शवदाह की संख्या:

5 मई - 102 शवदाह
6 मई - 95 शवदाह
7 मई - 89 शव दाह
8 मई - 54 शवदाह (शाम 5 बजे तक)








Post a Comment

0 Comments