लॉक डाउन की सूचना मिलते ही खरीददारी को टूट पड़े लोग, मची अफरातफरी ..

इसी तरह का नजारा जिले के अन्य जगहों पर भी देखने को मिला इस दौरान दुकानदार भी मौके के भुनाते तथा मनमानी कीमत वसूलते देखे गए.  हालांकि, सभी जगहों पर प्रशासन के द्वारा थोड़ी सी सख्ती दिखाते हुए सभी को हटाया गया तथा संक्रमण रोधी नियमों को मानने की अपील भी की गई. 




- टूटी सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां तो सख्त हुआ प्रशासन
- अंचलाधिकारी के द्वारा मीना बाजार की भीड़ को कराया गया खाली

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: लोगों की घोषणा होते ही जिला मुख्यालय समेत जिले के विभिन्न बाजारों में लोगों की भीड़ अचानक से उम्र पड़ी. दरअसल, लोगों को यह अंदेशा है कि लॉकडाउन हो जाने के बाद अब कपड़े आदि की दुकानें तो खुल नहीं सकेंगी लेकिन, शादी विवाह आदि समारोह में जाने के लिए उन्हें इसकी जरूरत होगी. ऐसे में अचानक से लोगों की भीड़ बाजारों में उमड़ पड़ी. बताया जा रहा है कि, ईद को लेकर भी की जाने वाली खरीदारी के मद्देनजर लोग बाजारों में निकल गए थे. अचानक से लोगों की भीड़ बढ़ने के कारण पीपरपांती रोड, मेन रोड समेत रामरेखा घाट स्थित मीना बाजार में भी खासी भीड़ हो गई थी. इस दौरान लोग सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ाते देखे जा रहे थे. लोग एक दूसरे से काफी नजदीक सटकर खड़े थे जिससे संक्रमण के प्रसार की काफी संभावना बन रही थी.   



संक्रमण के दौर में इस तरह का नजारा देख स्थानीय प्रबुद्ध जनों ने तुरंत ही इस बात की सूचना अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय को दी. एसडीएम के निर्देश पर अंचलाधिकारी प्रियंका राय मौके पर पहुंची और उन्होंने लोगों को डांट-फटकार कर बाजार खाली करवाया और दुकानों को बंद करवा दिया. बताया जा रहा है कि इसी तरह का नजारा जिले के अन्य जगहों पर भी देखने को मिला इस दौरान दुकानदार भी मौके के भुनाते तथा मनमानी कीमत वसूलते देखे गए.  हालांकि, सभी जगहों पर प्रशासन के द्वारा थोड़ी सी सख्ती दिखाते हुए सभी को हटाया गया तथा संक्रमण रोधी नियमों को मानने की अपील भी की गई. 

लॉकडाउन को लेकर निराश हैं दुकानदार:

नगर के पीपरपांती रोड में अलमारी तथा बक्सा बेचने वाले नवाब आलम बताते हैं कि, पिछले साल से जो संक्रमण काल चल रहा है उसने व्यवसायियों की कमर तोड़ दी है. इस बार लग्न में कुछ कमाई की उम्मीद थी लेकिन, लॉकडाउन के कारण उम्मीदों पर भी पानी फिर गया. ऐसे में कारीगरों तथा इस व्यवसाय से जुड़े अन्य लोगों की भी ईद फीकी हो गई है. हालांकि, जल्द से जल्द यह बीमारी हमारे जिला राज्य व देश से जाए वह इसकी कामना करते हैं.







Post a Comment

0 Comments