ट्रैक पर खटिया डालकर सो गया व्यक्ति, बाल-बाल बची राजधानी ..

चालक ने इसकी सूचना तुरंत दानापुर कंट्रोल को दी जिसके बाद बिहिया रेलवे स्टेशन के प्रबंधक को आगाह किया गया बाद में जांच करने के पश्चात राजधानी एक्सप्रेस के चालक को स्टेशन प्रबंधक के द्वारा मेमो देकर सावधानी से जाने की हिदायत दी गई और ट्रेन को रवाना किया गया.




- हावड़ा दिल्ली मुख्य मार्ग पर बक्सर-आरा रेलवे स्टेशन के बीच की घटना
- मामले में जांच में जुटी हुई है रेलवे के अधिकारियों की टीम


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: एक तरफ जहां दिल्ली से हावड़ा तक बुलेट ट्रेन चलाने की बात हो रही है वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसे भी लोग हैं जिनके द्वारा किए जा रहे कार्यों को देखने के बाद ऐसा नहीं लगता कि यह सपना पूरा हो पाएगा. ऐसे ही लोगों में शामिल एक व्यक्ति ने हावड़ा-दिल्ली मुख्य रेलवे ट्रैक पर बक्सर और आरा रेलवे स्टेशन के बीच बिहिया रेलवे स्टेशन के अप ट्रैक पर खाट डाल दी और सो गया. 

आश्चर्य की बात यह है कि इसी ट्रैक पर राजधानी एक्सप्रेस जैसी महत्वपूर्ण ट्रेन को गुजरना था हालांकि, डाउन रेलवे ट्रैक पर दूसरी गाड़ी को लेकर पटना की तरफ जा रहे ट्रेन के चालक ने ट्रैक पर खटिया डाल सोए हुए व्यक्ति को देख लिया और तुरंत इसकी सूचना अधिकारियों को दी. जिसके बाद कंट्रोल के द्वारा बिहिया रेलवे स्टेशन प्रबंधक को इसकी सूचना दी गई और फिर प्रबंधक के निर्देशानुसार मौके पर पहुंचे रेलवे सुरक्षा बल तथा राजकीय रेल पुलिस के कर्मियों तथा अन्य रेलकर्मियों ने मामले की जांच की तो पाया कि खाट को हटाकर किनारे रख दिया गया था हालांकि, एहतियात के तौर पर राजधानी एक्सप्रेस को धीरे-धीरे आगे की ओर बढ़ाया गया. इस घटना क्रम में रेल यात्रियों के साथ-साथ रेलवे के वरीय अधिकारियों के बीच भी हड़कंप मचा रहा.




दरअसल यह घटना शुक्रवार की शाम तकरीबन 8:30 बजे की है बताया जा रहा है कि बिहिया रेलवे स्टेशन के आउटर सिग्नल के समीप से जैसे ही डाउन रेलवे लाइन पर 02550 डाउन नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस के चालक अपनी गाड़ी लेकर बढ़े तो उन्होंने देखा कि अप लाइन पर कोई व्यक्ति खटिया लगा कर सोया हुआ है चालक ने इसकी सूचना तुरंत दानापुर कंट्रोल को दी जिसके बाद बिहिया रेलवे स्टेशन के प्रबंधक को आगाह किया गया बाद में जांच करने के पश्चात राजधानी एक्सप्रेस के चालक को स्टेशन प्रबंधक के द्वारा मेमो देकर सावधानी से जाने की हिदायत दी गई और ट्रेन को रवाना किया गया.

इस संदर्भ में  पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार से बात करने पर उन्होंने बताया कि, ट्रैक पर खटिया पड़े होने की बात सामने आई थी, जिसके बाद राजधानी को सतर्कता के साथ आगे की ओर बढ़ाया गया दूसरी तरफ मामले की जांच भी की जा रही. हालांकि इस घटनाक्रम में ट्रेन को रोकने की आवश्यकता नहीं पड़ी.








Post a Comment

0 Comments