वैक्सीनेशन जागरूकता के साथ मना रेडक्रॉस दिवस ..

उन्होंने कहा कि यह विश्व का एकमात्र ऐसा संगठन है जिसे तीन बार नोबेल शांति पुरस्कार से पुरस्कृत हो चुका है. उन्होंने कहा कि मानवता की सेवा के लिए यह अग्रणी संगठन है और हर विपदा के समय यह मदद को तत्पर रहता है. रेडक्रॉस की सबसे बड़ी पूंजी उनके स्वयंसेवक हैं. कोरोना योद्धा के रूप में भी उनका योगदान सराहनीय है. 

 





- शारीरिक दूरी का पालन कर हुआ ध्वजारोहण
- सम्मानित किए गए रेडक्रॉस वॉलिंटियर्स

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: विश्व रेडक्रॉस दिवस के मौके पर भारतीय रेडक्रॉस सोसाइटी जिला शाखा के सदस्यों के द्वारा स्थानीय ब्लड बैंक परिसर में रेडक्रॉस दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का प्रारंभ रेडक्रॉस चेयरमैन डॉ. आशुतोष कुमार सिंह का रेडक्रॉस के सदस्यों ने पुष्प गुच्छ देकर स्वागत कर किया. 






कार्यक्रम को संबोधित कहते हुए चेयरमैन डॉ. आशुतोष कुमार सिंह ने कहा कि रेडक्रॉस अपनी स्थापना के 158 वर्षों में है. यह अंतरराष्ट्रीय संगठन स्वयंसेवा के लिए जाना जाता है. उन्होंने कहा कि यह विश्व का एकमात्र ऐसा संगठन है जिसे तीन बार नोबेल शांति पुरस्कार से पुरस्कृत हो चुका है. उन्होंने कहा कि मानवता की सेवा के लिए यह अग्रणी संगठन है और हर विपदा के समय यह मदद को तत्पर रहता है. रेडक्रॉस की सबसे बड़ी पूंजी उनके स्वयंसेवक हैं. कोरोना योद्धा के रूप में भी उनका योगदान सराहनीय है. 





इस दौरान चेयरमैन ने रेडक्रॉस का झंडोत्तोलन करने बाद स्वयंसेवकों को सुरक्षा किट व अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया. रेडक्रॉस के वाइस चेयरमैन डॉ. शशांक शेखर सेकेरेट्री डॉ. श्रवण तिवारी ने बताया कि, रेडक्रॉस के संस्थापक हेनरी डूनेट के जन्मदिवस पर स्वयंसेवकों के द्वारा केक भी काटा गया. मौके पर रेडक्रॉस के पदाधिकारियों को भी सम्मानित किया गया. सभी सदस्यों ने शपथ ली कि लोगों को वैक्सीन लेने के लिए जागरूक करेंगे. इस मौके पर कोषाध्यक्ष सुरेश अग्रवाल, डुमरांव शाखा के सचिव मोहन गुप्ता, हनुमान प्रसाद अग्रवाल, सुरेश संगम, हरिशंकर गुप्ता, धनन्जय सिंह, संजय सिंह, प्रमोद अग्रवाल, राघवेंद्र सिंह सहित दर्जनों सदस्य मौजूद थे.

वीडियो:




Post a Comment

0 Comments