सेवानिवृत्त न्यायाधीश तारकेश्वर पाठक का निधन ..

उन्होंने सिविल लाइन्स स्थित अपने मकान में अंतिम सांस ली. तारकेश्वर पाठक ने न्यायाधीश रहते हुए विभिन्न जगहों पर अपनी सेवाएं दी. सेवा के दौरान उन्होंने विभिन्न पदों पर रहते हुए इमानदारी पूर्वक अपने कर्तव्यों का निर्वहन किया. उनके आकस्मिक निधन के बाद बक्सर व्यवहार न्यायालय के अधिवक्ताओं में शोक की लहर दौड़ गई है.

 




- सिविल लाइंस स्थित आवास पर ली अंतिम सांस
- सिमरी थाना क्षेत्र के नियाज़ीपुर के रहने वाले थे दिवंगत न्यायाधीश

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: मूल रूप से सिमरी प्रखंड के नियाजीपुर तथा वर्तमान में सिविल लाइंस मोहल्ले के निवास सेवानिवृत्त न्यायाधीश तारकेश्वर पाठक का बुधवार को आकस्मिक निधन हो गया. उन्होंने सिविल लाइन्स स्थित अपने मकान में अंतिम सांस ली. तारकेश्वर पाठक ने न्यायाधीश रहते हुए विभिन्न जगहों पर अपनी सेवाएं दी. सेवा के दौरान उन्होंने विभिन्न पदों पर रहते हुए इमानदारी पूर्वक अपने कर्तव्यों का निर्वहन किया. उनके आकस्मिक निधन के बाद बक्सर व्यवहार न्यायालय के अधिवक्ताओं में शोक की लहर दौड़ गई है.




अपने जमाने के प्रसिद्ध अधिवक्ता शिव कुमार पाठक के पुत्र स्व. पाठक ने लॉ की डिग्री लेने के बाद बक्सर न्यायालय में अधिवक्ता के रूप में वर्ष 1968 से बतौर अधिवक्ता कार्य शुरू किया. 1975 तक अधिवक्ता के रूप में बक्सर व्यवहार न्यायालय में कार्य किया. वर्ष 1975 में बिहार न्यायिक सेवा में चुने गये. वर्ष 2004 में सेवा निवृत्त होने के पूर्व विभिन्न पदों पर अपनी जिम्मेवारी का बखूबी निर्वहन किया. उनके निधन पर अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष सूबेदार पांडेय, महासचिव गणेश ठाकुर, दयासागर पांडेय, मथुरा चौबे, एसपी राय, शिवजी राय कार्तिक कुमार, मनीष कुमार समेत तमाम अधिवक्ताओं ने शोक व्यक्त किया है.








Post a Comment

0 Comments