वीडियो: बंगाल चुनाव कराने गए एसएसबी जवान का निधन ..

मृतक जवान के बड़े भाई तथा हापुड़ में केंद्रीय विद्यालय में बतौर शिक्षक कार्यरत दीपक कुमार उपाध्याय ने बताया कि रितेश पश्चिम बंगाल में चुनाव कराने के लिए गए थे, जिसके बाद उन्होंने अपने यूनिट में रिपोर्ट किया था. इसी बीच बटालियन से फोन आया था कि उनकी तबीयत खराब हो गई है. वहां पहुंचने पर उन्हें दूसरे अस्पताल में रेफर किया गया.
अपने पिता को मुखाग्नि देने से पूर्व अंतिम सलामी देता 4 वर्षीय पुत्र

 




- लीवर की बीमारी बताया जा रही मृत्यु का कारण
- 4 वर्षीय पुत्र ने दी मुखाग्नि तो नम हुई सभी की आंखें

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: पश्चिम बंगाल चुनाव कराने के लिए गए जिले के सोनवर्षा ओपी थाना क्षेत्र के रेका गांव के रहने वाले तथा वर्तमान में न्यू अलीद्वारपुर स्थित 34 वीं बटालियन सीमा सशस्त्र बल के जवान रितेश कुमार उपाध्याय का निधन हो गया है. उनका पार्थिव शरीर मंगलवार को उनके पैतृक गांव रेका पहुंचा. वह हरेंद्र उपाध्याय उर्फ नंदजी उपाध्याय के पुत्र थे. उनकी मौत सोमवार की सुबह कूच बिहार स्थित अस्पताल में हो गई थी. 
मृतक जवान की पत्नी को यूनिफॉर्म देते एसएसबी के जवान






मृतक जवान के बड़े भाई तथा हापुड़ में केंद्रीय विद्यालय में बतौर शिक्षक कार्यरत दीपक कुमार उपाध्याय ने बताया कि रितेश पश्चिम बंगाल में चुनाव कराने के लिए गए थे, जिसके बाद उन्होंने अपने यूनिट में रिपोर्ट किया था. इसी बीच बटालियन से फोन आया था कि उनकी तबीयत खराब हो गई है. वहां पहुंचने पर उन्हें दूसरे अस्पताल में रेफर किया गया लेकिन उन्हें बचाया न जा सका. उनकी मृत्यु का कारण लीवर की बीमारी बताया गया है, जिसका इलाज तकरीबन 10 दिनों से चल रहा था. 






जवान के निधन के पश्चात लकड़ी के ताबूत में तिरंगे से लिपटा उनका शव जैसे ही गांव में पहुंचा ग्रामीणों के बीच हाहाकार मच गया. अपने गांव के लाल के अंतिम दर्शन पाने के लिए लोगों का हुजूम मौके पर उमड़ पड़ा. इस दौरान "जब तक सूरज-चांद रहेगा, रितेश तेरा नाम रहेगा .." के गगनभेदी नारे लगाकर लोगों ने जवान को अंतिम विदाई दी. बाद में जिला मुख्यालय के क्षेत्र में स्थित मुक्तिधाम में उनका अंतिम संस्कार किया गया. जहां हेड कांस्टेबल कृष्णकांत उपाध्याय के नेतृत्व में आए निरीक्षक संतोष कुमार एवं प्रदीप कुमार समेत अन्य जवानों ने उन्हें सैनिक सम्मान के साथ सलामी देकर अंतिम विदाई दी. उनको मुखाग्नि उनके 4 वर्षीय पुत्र बासु भारद्वाज ने दी. यह नजारा देखकर वहां उपस्थित सभी लोग भावुक हो गए और उनकी आंखें नम हो गई. इस दौरान मौके पर बेलहरी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि रामजी तिवारी, युवा समाजसेवी दुर्गेश उपाध्याय, विश्वामित्र पांडेय सहित गणमान्य लोगों ने जवान के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित की.

वीडियो:






Post a Comment

0 Comments