तेज़ हवाओं ने खोली बिजली कंपनी की पोल, घंटों बाधित रही आपूर्ति ..

सुबह तकरीबन 8:30 बजे अचानक आसमान में छाए बादलों में बूंदाबांदी शुरू कर दी. इसी बीच तेज हवाएं भी चलने लगी. इन हवाओं ने नगर के पांडेय पट्टी, अंबेडकर चौक, श्रीकृष्ण नगर कॉलोनी, सिंडिकेट, बुधनपुरवा तथा शिवपुरी जैसे इलाकों की बिजली गुल कर दी. चार घंटों के बाद पांडेय पट्टी में बिजली की आपूर्ति बहाल हो गई लेकिन, अन्य जगहों पर शाम साढ़े 5 बजे तक आपूर्ति सुचारु नहीं हुई.

श्री कृष्ण नगर कॉलोनी जाने वाले मार्ग में कार पर गिर गया बिजली का खंभा





- बूंदाबांदी तथा तेज हवाओं ने किया विद्युत आपूर्ति को बाधित
- जिला मुख्यालय में ही घंटों तक गायब रही बिजली

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: जिले में हल्की बूंदाबांदी और हल्की-फुल्की आंधी में ही बिजली की व्यवस्था की पोल खुल गई. तकरीबन 6 घंटे से ज्यादा समय से विभिन्न इलाकों में विद्युत आपूर्ति ठप हो गई. आपूर्ति कब बहाल होगी इसकी भी कोई गारंटी देने वाला नहीं था ऐसे में बिजली उपभोक्ता काफी परेशान दिखे. बताया गया की श्री कृष्ण नगर कॉलोनी के समीप एक कार के ऊपर बिजली का खंभा टूट कर गिर गया. गनीमत यह रही कि कोई हताहत नहीं हुआ. उधर सिंडिकेट के समीप भी एक ई-रिक्शा पर पुराना पेड़ गिर गया जिससे के साथ बिजली के तार भी टूट गए. इस दुर्घटना में भी कोई हताहत नहीं हुआ. हालांकि जिला मुख्यालय को छोड़कर ग्रामीण इलाकों में स्थिति बेहतर रही और वहां विद्युत आपूर्ति बाधित भी नहीं हुई. 



दरअसल, बुधवार की सुबह तकरीबन 8:30 बजे अचानक आसमान में छाए बादलों में बूंदाबांदी शुरू कर दी. इसी बीच तेज हवाएं भी चलने लगी. इन हवाओं ने नगर के पांडेय पट्टी, अंबेडकर चौक, श्रीकृष्ण नगर कॉलोनी, सिंडिकेट, बुधनपुरवा तथा शिवपुरी जैसे इलाकों की बिजली गुल कर दी. चार घंटों के बाद पांडेय पट्टी में बिजली की आपूर्ति बहाल हो गई लेकिन, अन्य जगहों पर शाम साढ़े 5 बजे तक आपूर्ति सुचारु नहीं हुई. ज्ञात हुआ कि कई जगहों पर बिजली के खंभे टूट गए हैं सिंडिकेट के समीप तो पेड़ गिर जाने से आपूर्ति बाधित हो गई.





श्री कृष्ण नगर कॉलोनी के निवासी हरिद्वार तिवारी बताते हैं कि सुबह-सुबह विद्युत आपूर्ति ठप हो जाने के कारणस्नान आदि में भी परेशानी हुई. पांडेय पट्टी निवासी जितेंद्र सिंह ने बताया कि बिजली चली जाने के बाद करीब 4 घंटे तक विद्युत आपूर्ति नहीं हुई. बिजली गुल हो जाने के बाद यह भी नहीं ज्ञात हो पाता की बिजली आएगी कब तक? शिवपुरी के रहने वाले विद्युत उपभोक्ता के.के. ओझा बताते हैं कि देश की सबसे महंगी और दिल्ली से चौगुनी महंगी बिजली देने वाली साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के द्वारा की गई व्यवस्थाओं की हकीकत यह है कि जरा सी हवा ने कंपनी को हिला दिया. उन्होंने कहा कि बिजली से जुड़ी समस्याओं पर शिकायत करने पर कार्यपालक अभियंता से लेकर कनीय अभियंता तक को नागवार गुजरता है. उन्होंने कहा कि आंधी पानी तो मानसून के समय मुंबई में भी आम बात है लेकिन, वहां एक सेकेंड के लिए भी बिजली आपूर्ति ठप नहीं होती और यदि ठप हो भी गई तो मुख्यमंत्री से लेकर देश के ऊर्जा मंत्री तक को बयान देना पड़ता है लेकिन, बक्सर में इस तरह की स्थिति समझ से परे है.

साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के सहायक अभियंता शिव कुमार बताते हैं कि, सभी समस्याओं को दुरुस्त किए जाने का कार्य किया जा रहा है. कई जगहों पर बिजली के खंभे टूट गए हैं कहीं-कहीं आपूर्ति तारों पर पेड़ गिर गए थे लेकिन, गड़बड़ी को दुरुस्त किये जाने का काम किया जा रहा है जल्द ही विद्युत आपूर्ति बहाल हो जाएगी.




Post a Comment

0 Comments