"धड़कते दिल के दयारों में ढूंढ़ना मुझको .." कुमार नयन की याद में आयोजित हुई काव्यांजलि ..

नगर के खलासी मुहल्ला स्थित आवास पर साहित्यकार गजलगो कुमार नयन की श्रद्धांजलि सभा मनायी गयी. इस अवसर पर काव्यांजलि आयोजित की गयी थी. जिसकी अध्यक्षता दलित अधिकार मंच के दीपचंद दास ने की. कार्यक्रम का संचालन साबित खिदमत फाउंडेशन के संस्थापक सह उद्घोषक साबित रोहतासवी एवं दत्तक पुत्र राजेश शर्मा ने संयुक्त रूप से किया. 

 





- गजलो, शेरों तथा अपनी रचनाओं से लोगों ने किया नमन
- व्यक्तित्व तथा कृतित्व को सबने किया याद

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: नगर के खलासी मुहल्ला स्थित आवास पर साहित्यकार गजलगो कुमार नयन की श्रद्धांजलि सभा मनायी गयी. इस अवसर पर काव्यांजलि आयोजित की गयी थी. जिसकी अध्यक्षता दलित अधिकार मंच के दीपचंद दास ने की. कार्यक्रम का संचालन साबित खिदमत फाउंडेशन के संस्थापक सह उद्घोषक साबित रोहतासवी एवं दत्तक पुत्र राजेश शर्मा ने संयुक्त रूप से किया. कवि शशांक शेखर ने ‘पिता’ कविता पढ़कर कुमार नयन को श्रद्धांजलि अर्पित की. फारूख सैफी ने गजल तो संजीव अग्रवाल ने अपनी दोहा से कुमार नयन को श्रद्धांजलि दी. राजेश कुमार शर्मा ने भी कुमार नयन के कई गजलों और शेरों को पढ़ा.





 "जहां कहीं भी मिले जिंदगी मिलूंगा वहीं/धड़कते दिल के दयारों में ढूंढ़ना मुझको .."
"जबाने दिल समझता ही नहीं अब ये जमाना/दरख्तों से लिपकर जा रहा हूं शेर कहने .."


कार्यक्रम में बक्सर और डुमरांव के विधायक भी मौजूद रहें. बक्सर विधायक संजय तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी ने कहा कि, नयन दा का होना बक्सर और पूरा समाज का होना था. उनसे इस शहर की पहचान थी. डुमरांव विधायक डाॅ. अजीत कुशवाहा ने कहा कि कुमार नयन एक ऐसे व्यक्तित्व रहें, जिन्होंने समाज को हमेशा सकारात्मक भाव से गढ़ने का काम किया. वे हमेशा एक काॅमरेड के रूप में याद किये जायेंगे. प्रलेस के जिलाध्यक्ष डाॅ. बीएल प्रवीण ने कहा कि कुमार नयन का जाना सांकृतिक, साहित्यिक और सामाजिक क्षेत्र में एक बड़ी क्षति है. कुमार नयन के नाम पर साहित्य पुरस्कार दिये जाने की बात को पुनः दुहराई. साबित रोहतासवी ने कई गजलों को पढ़कर कार्यक्रम को भावुक बना दिया. पत्रकार डॉ. शशांक शेखर ने कहा कि अब तक प्रकाशित पुस्तकों को प्रकाशित कराने की पहल की जाएगी. पूर्व सांसद तेज नारायण सिंह ने कहा कि कुमार नयन की सोच को आगे बढ़ाकर ही हम उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि दे सकते हैं. 


कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद ज्ञापन विजेंद्र केसरी ने दी. कार्यक्रम में सीपीआई के सलाहुदीन अंसारी, माले नेता नीरज कुमार, पत्रकार राम मुरारी, पंकज कुमार, विमल सिंह, सरिता, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डाॅ. सत्येंद्र ओझा, लक्की सिंह, कन्हैया, बबलु राज, अजय सिंह, अमृत केसरी, सर्वजीत केसरी, कुमार प्रशांत, कुमार अनुराग समेत अन्य मौजूद थे.








Post a Comment

0 Comments