वीडियो: लॉकडाउन की आहट पर भेड़ बकरियों की तरह ट्रेनों में सवार हो लौट रहे लोग, युवक की गिरकर मौत ..

लेकिन, जिस हिसाब से परिस्थितियां बन रही हैं उसे देखने के बाद अब उन्हें लॉकडाउन का डर सताने लगा है. ऐसे में बाद में बाहर से घर आने के लिए कोई साधन मिले ना मिले इसी कारण वह जल्द से जल्द अपने घरों को पहुंचना चाहते हैं. ऐसे में कोई ट्रेन के बाथरूम के पास तो कोई गेट के पास सो कर घर लौट रहा है.


 






- ट्रेनों में जानवरों की तरह भर कर आ रहे हैं लोग
- 3 मई से दिल्ली में लॉकडाउन लगने की संभावना

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: लॉकडाउन की आहट के बाद प्रवासियों का घर वापस लौटना शुरू हो गया है. माना जा रहा है कि 3 मई से दिल्ली में भी लॉकडाउन लगना तय है. ऐसे में रेलवे स्टेशन पर विभिन्न ट्रेनों में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ाते लोग लौट रहे हैं. पूछने पर कई प्रवासी मजदूरों ने बताया कि वह बाहर में काम किया करते थे लेकिन, जिस हिसाब से परिस्थितियां बन रही हैं उसे देखने के बाद अब उन्हें लॉकडाउन का डर सताने लगा है. ऐसे में बाद में बाहर से घर आने के लिए कोई साधन मिले ना मिले इसी कारण वह जल्द से जल्द अपने घरों को पहुंचना चाहते हैं. ऐसे में कोई ट्रेन के बाथरूम के पास तो कोई गेट के पास सो कर घर लौट रहा है.

सोनवर्षा के रहने वाले राजू कुमार बताते हैं कि, वह पुरानी दिल्ली में एक मसाला बनाने वाली फैक्ट्री में काम करते थे पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में कोरोना के जो हालात हैं. उन्हें देखने के बाद अब वहां रहना खतरे से खाली नहीं है. ऐसे में वह पूरे परिवार के साथ अपने घर को लौट रहे हैं.

पश्चिम बंगाल के रहने वाले सैफ बताते हैं कि दिल्ली में लॉकडाउन की आहट के बाद वह अपने घर लौट रहे हैं. ट्रेनों में पैर रखने तक की जगह नहीं है लेकिन, इसके अलावे लौटने का कोई साधन नहीं है. ऐसे में वह किसी प्रकार घर लौटना चाहते हैं.

पानीपत से लौट रहे युवक की ट्रेन से गिरकर मौत:
 
लॉकडाउन में हरियाणा के पानीपत में फैक्ट्री बंद हो जाने के बाद लौट रहे नावानगर थाना क्षेत्र के बैजनाथपुर के रहने वाले मोहन राम (20 वर्ष) डुमरांव में डाउन श्रमजीवी एक्सप्रेस से गिर गए जिससे कि उसकी मौत हो गई. जीआरपी रामाशीष प्रसाद ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों के हवाले कर दिया गया. बताया जा रहा है कि ट्रेन में से अत्याधिक नहीं होने के कारण वह गिर गया.

वीडियो:















Post a Comment

0 Comments