जोश से भरे युवाओं ने कराया टीकाकरण, कोरोना से लड़ाई में आए आगे ..

दरअसल, जिन लोगों ने कोविड टीका के लिए पहले अपना रजिस्ट्रेशन कर लिया है अब उन्हें शिड्यूल बुक करना पड़ रहा है. निर्धारित साइट पर जाकर शिड्यूल बुक करने के दौरान उन्हें कब और कहां टीका दिया जाएगा इसका मैसेज मोबाइल पर दिया जा रहा है. पहले आओ पहले पाओ के आधार पर जो लोग पहले अपना शिड्यूल बुक कर रहे हैं उन्हें पहले मौका मिल रहा है.




- बिना शेड्यूल बुक कराएं पहुंचे युवाओं को लौटना पड़ा वापस
- 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के युवाओं को लगेगा सोमवार से टीका

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : रविवार से जिले में 18 साल से अधिक उम्र के युवाओं को टीका लगाने की प्रक्रिया प्रारंभ की गई. टीकाकरण को लेकर पहले दिन युवाओं में गजब का उत्साह दिखाई दिया. उत्साह से लबरेज युवक पहले दिन केन्द्रों पर टीका लेने पहुंचे हालांकि, गलतफहमी में कई युवा पहले दिन बगैर शिड्यूल के भी टीका लेने के लिए पहुंच गए जिसके चलते उन लोगों को वहां से खाली हाथ लौटना पड़ गया. जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. राजकिशोर सिंह ने बताया कि पहले दिन 18 साल से ऊपर के 900 युवाओं को टीका देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था. शाम तीन बजे तक तकरीबन 700 युवाओं को टीका लग चुका था जबकि, टीका लगाने की प्रक्रिया अभी जारी थी.




डीआइओ ने बताया कि पहले दिन 800 से अधिक युवाओं को टीका लगेगा. उन्होंने बताया कि पहला दिन होने के कारण सेशन क्रिएट करने में कहीं-कहीं थोड़ी उलझन हुई हालांकि, बाद में सब कुछ ठीक कर लिया गया. दूसरी तरफ वैक्सीन नहीं होने के कारण 45 साल से अधिक के लोगों को टीका नहीं लगाया जा सका. डीआइओ ने बताया कि रविवार की रात में 45 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए वैक्सीन की खेप आ जायेगी. उन्होंने बताया कि सोमवार को उनको भी टीका लगाया जाएगा.





शिड्यूल बुक करने के बाद ही पहुंचे टीकाकरण केंद्र

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने बताया कि, दरअसल, जिन लोगों ने कोविड टीका के लिए पहले अपना रजिस्ट्रेशन कर लिया है अब उन्हें शिड्यूल बुक करना पड़ रहा है. निर्धारित साइट पर जाकर शिड्यूल बुक करने के दौरान उन्हें कब और कहां टीका दिया जाएगा इसका मैसेज मोबाइल पर दिया जा रहा है. पहले आओ पहले पाओ के आधार पर जो लोग पहले अपना शिड्यूल बुक कर रहे हैं उन्हें पहले मौका मिल रहा है. युवाओं को उसी के अनुसार टीकाकरण केन्द्र पर जाना है. तभी उन्हें तय शिड्यूल के अनुसार टीका दिया जाएगा.

सदर पीएचसी में 100 में 80 युवाओं को लगाया गया पहले दिन टीका:

सदर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के बीसीएम प्रिंस कुमार ने बताया कि पहले दिन वहां 46 महिला तथा 34 पुरुषों को टीका लगाया गया. ये सभी लोग निर्धारित शिड्यूल के अनुसार पहुंचे थे जबकि, कई युवा जो पहले से रजिस्ट्रेशन किए हैं केवल उसी आधार पर टीका लेने पहुंच गए। ऐसे में उन्हें टीका नहीं लग सका। बीसीएम ने बताया कि उन्हें शिड्यूल बुक करने के बाद उसी के अनुसार टीका लेने के लिए निर्धारित केन्द्र पर जाने और कोविड का टीका लेने की जानकारी दी गई.






Post a Comment

0 Comments