वीडियो: पूर्णिया सेंट्रल जेल के कैदी के भागने के बाद बक्सर सेंट्रल जेल में भी छापेमारी ..

अभियान के दौरान विवेकानंद वार्ड से खैनी की प्लास्टिक की चार डिबिया बरामद की गई. इसके अतिरिक्त कहीं से कोई आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हुआ. डीएम तथा एसपी ने सुरक्षा को लेकर कई निर्देश दिए. डीएम अमन समीर ने बताया कि मुख्यालय के निर्देश पर छापेमारी की गई थी हालांकि कोई आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं किया गया. 

 





- डीएम एसपी एसडीएम के नेतृत्व में भारी संख्या में पहुंचे पुलिस बल ने खंगाला पूरा जेल
- विवेकानंद आश्रम वार्ड से बरामद हुई खैनी की चार खाली डिबिया

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: कारा महानिरीक्षक मिथिलेश कुमार मिश्रा के निर्देश पर सूबे के सभी केंद्रीय कारा में एक साथ छापेमारी की गई. बताया जा रहा है कि पूर्णिया केंद्रीय कारा के एक कैदी के फरार होने की घटना के बाद सतर्कता के लिहाज से कारा एवं सुधार विभाग के द्वारा राज्य के सभी केंद्रीय कारा में छापेमारी कर यह देखने की कोशिश की गई कि सुरक्षा में किसी प्रकार की कहीं कोई कमी तो नहीं और यदि कमी है तो उसे दुरुस्त किए जाने के लिए क्या प्रयास किए जा रहे हैं? 

इसी क्रम में बक्सर केंद्रीय कारा में भी छापेमारी की गई. छापेमारी अहले सुबह शुरू होकर तकरीबन 3 घंटे तक चली जिसमें जिला पदाधिकारी अमन समीर, एसपी नीरज कुमार सिंह, एसडीएम कृष्ण कुमार उपाध्याय, एसडीपीओ गोरख राम, नगर थानाध्यक्ष रंजीत कुमार, मुफस्सिल थानाध्यक्ष मनोज कुमार समेत भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहे. 



छापेमारी के दौरान कारा के सभी वार्डों की सघन तलाशी ली गई. इसके साथ ही केंद्रीय कारा के सुरक्षा के इंतजाम भी देखे गए. मौके पर कारा अधीक्षक राजीव कुमार एवं कारा उपाधीक्षक त्रिभुवन सिंह समेत कई कारा कर्मी मौजूद थे. 



इस बाबत जानकारी देते हुए कारा उपाधीक्षक ने बताया कि इस अभियान के दौरान विवेकानंद वार्ड से खैनी की प्लास्टिक की चार डिबिया बरामद की गई. इसके अतिरिक्त कहीं से कोई आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हुआ. डीएम तथा एसपी ने सुरक्षा को लेकर कई निर्देश दिए. डीएम अमन समीर ने बताया कि मुख्यालय के निर्देश पर छापेमारी की गई थी हालांकि कोई आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं किया गया. खैनी की चार खाली डिबिया मिली है. उन्होंने कहा कि, कोविड-19 को लेकर भी निरीक्षण किया गया. केवल 12 कैदियों को बीमार होने के कारण वैक्सीनेट नहीं किया गया.

बता दें कि, पिछले दिनों पूर्णिया केंद्रीय कारा के एक कैदी जो कि अस्पताल में इलाजरत थे वह भाग निकले थे. बाद में काफी मशक्कत के बाद उन्हें पकड़ भी लिया गया लेकिन, इस घटना के बाद कारा एवं सुधार विभाग के द्वारा सभी केंद्रीय काराओं की सुरक्षा बढ़ाई गई है.

वीडियो:










Post a Comment

0 Comments