पंचायत चुनाव की दस्तक के पूर्व डीएम-एसपी ने लिया ईएवीएम-वीवीपैट का जायजा ..

डीएम ने रखरखाव की जानकारी लेते हुए मशीनों की संख्या के बारे में भी पूछताछ की. माना जा रहा है कि चुनाव आयोग के निर्देशालोक में आगामी पंचायत चुनाव की तैयारियां की जा रही है हालांकि, इस तरह की बात अभी तक स्पष्ट रूप से प्रशासन के द्वारा नहीं कही गई है.

 





- उप निर्वाचन पदाधिकारी व राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि भी रहे मौजूद
- ईवीएम तथा वीवीपैट की स्थिति के बारे में भी डीएम ने ली जानकारी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी अमन समीर एवं पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह के द्वारा संयुक्त रूप से राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में बक्सर जिले में ईवीएम, वीवीपैट, वेयरहाउस का त्रैमासिक निरीक्षण किया गया. इस दौरान अधिकारियों ने रखरखाव का निरीक्षण करते हुए मौके पर प्रतिनियुक्त कर्मियों को भी दिशा निर्देश दिए.



माना जा रहा है कि आगामी पंचायत चुनाव को ईवीएम से कराए जाने को लेकर भी वेयरहाउस व ईवीएम तथा वीवीपैट का जायजा लिया गया. डीएम ने रखरखाव की जानकारी लेते हुए मशीनों की संख्या के बारे में भी पूछताछ की. माना जा रहा है कि चुनाव आयोग के निर्देशालोक में आगामी पंचायत चुनाव की तैयारियां की जा रही है हालांकि, इस तरह की बात अभी तक स्पष्ट रूप से प्रशासन के द्वारा नहीं कही गई है.

सूचना सह जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने इस संदर्भ में जानकारी देते हुए बताया कि, जिला पदाधिकारी का यह निरीक्षण प्रत्येक तीन माह पर किया जाता है. इसके अंतर्गत ईएवीएम व वीवीपैट के रखरखाव के साथ-साथ वेयरहाउस की स्थिति का भी अवलोकन किया जाता है. इस निरीक्षण के दौरान विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि भी मौजूद होते हैं. आज के निरीक्षण के दौरान डीएम एसपी के साथ साथ उप निर्वाचन पदाधिकारी आशुतोष कुमार राय, तथा अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि मौजूद रहे.







Post a Comment

0 Comments