दारोगा बनी बक्सर की बहू, करेंगी देश की सेवा ..

पहले तो घर वालों को यह अविश्वसनीय लगा लेकिन, अनिता के हौसलों को देखते हुए उन्हें परिवार वालों ने उन्हें अपना समर्थन दिया और वह एसआई की परीक्षा देने के लिए तैयारियों में जुट गई. जिसके बाद उन्होंने अपने पहले ही प्रयास में सफलता प्राप्त कर ली.

 





- सदर प्रखंड के गोपाल नगर चकिया की रहने वाली है अनिता देवी
- पहले ही प्रयास में बनी एसआई, बीपीएससी को बनाया है लक्ष्य

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: जिले की बेटियों के साथ बहुओं ने भी सदैव जिले का मान बढ़ाया है. ऐसी ही एक बहू ने अपने पहले ही प्रयास में दारोगा की परीक्षा उत्तीर्ण कर घर वालों के साथ साथ जिले का भी मान बढ़ाया है. सदर प्रखंड के गोपाल नगर चकिया के रहने वाले सॉफ्टवेयर इंजीनियर आशीष कुमार सिंह की पत्नी अनिता देवी ने घर परिवार को संभालते हुए पुलिस सेवा में जाने की इच्छा जताई. पहले तो घर वालों को यह अविश्वसनीय लगा लेकिन, विजया के हौसलों को देखते हुए उन्हें परिवार वालों ने उन्हें अपना समर्थन दिया और वह एसआई की परीक्षा देने के लिए तैयारियों में जुट गई. जिसके बाद उन्होंने अपने पहले ही प्रयास में सफलता प्राप्त कर ली.

अनिता देवी अपने पति के साथ दिल्ली में ही रहा करती थी. वह अपने 6 वर्षीय बच्चे का बेहतर तरीके से पालन-पोषण करने के साथ-साथ घरेलू जिम्मेदारियों का निर्वहन करते हुए परीक्षा की तैयारी में जुटी रही. उनकी इस सफलता पर न सिर्फ घरवालों बल्कि ग्रामीणों में भी हर्ष का माहौल है. अपनी सफलता से उत्साहित अनिता बताती हैं कि, इस सफलता से यह साबित हो गया की सफलता प्राप्ति के लिए पूरे मनोयोग से प्रयास करने पर कोई भी लक्ष्य बड़ा नहीं होता. उन्होंने बताया कि वह आगे बीपीएससी की तैयारी में जुट गई हैं.










Post a Comment

0 Comments