बालू के अवैध कारोबारियों के विरुद्ध चलाया जाए सघन अभियान: डीएम

अब कार्यालयों में कर्मचारियों की उपस्थिति शत-प्रतिशत कर दी गई है. अतएव सभी कार्यालय प्रधान को अपने अधीनस्थ कर्मियों की ससमय उपस्थिति की जाँच करने को कहा गया. साथ ही सभी कर्मियों को शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन सुनिश्चित करवाने को कहा गया. 

 





- कार्य संस्कृति एवं समन्वय की बैठक के दौरान वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने की बात
- बताया, 29 जून से शुरू होगा मेगा कोरोना जांच अभियान

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: बालू के अवैध कारोबार पर पूरी तरह से रोक लगाने के लिए सघन जांच अभियान चलाया जाए. किसी भी सूरत में बालू का अवैध कारोबार नहीं हो सके तथा जनता को उचित कीमत पर बालू उपलब्ध हो. यह बातें जिला पदाधिकारी अमन समीर ने कार्य संस्कृति एवं समन्वय की बैठक के दौरान कही. जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में यह बैठक समाहरणालय सभागार में आयोजित थी.

बैठक में सर्वप्रथम कोर्ट से संबंधित लंबित मामलों की विस्तार से विभागवार समीक्षा की गई. सभी संबंधित कार्यालय प्रधान को अविलम्ब प्रतिशपथ पत्र तैयार एवं अनुमोदित कर कोर्ट में दाखिल कर प्रतिशपथ लेने का निर्देश दिया गया. कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार कमी आने के बावजूद सार्वजनिक स्थलों पर मास्क पहनने एवं सोशल डिस्टेसिंग मेंटेन करने की स्थिति की लगातार जाँच के स्थिति की समीक्षा करते रहने को निदेशित किया गया. अब कार्यालयों में कर्मचारियों की उपस्थिति शत-प्रतिशत कर दी गई है. अतएव सभी कार्यालय प्रधान को अपने अधीनस्थ कर्मियों की ससमय उपस्थिति की जाँच करने को कहा गया. साथ ही सभी कर्मियों को शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन सुनिश्चित करवाने को कहा गया. 



बैठक में बताया गया कि, स्वास्थ्य विभाग के द्वारा पूरे बिहार में 29 जून 2021 से मेगा कोरोना जाँच अभियान प्रारम्भ किया जा रहा है. इस अभियान में बक्सर जिले में प्रतिदिन औसतन 5 हज़ार जाँच का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. मास्क नहीं पहनकर सार्वजनिक स्थलों पर भ्रमण करने वालों की कोरोना जाँच प्राथमिकता के तौर पर की जाएगी. सभी कार्यालय प्रधान को कार्यालय में लोक सेवा के कार्यों की जानकारी प्रदर्शित करने को भी निर्देशित किया गया. 

बैठक में सिविल सर्जन ने कहा कि 1 जुलाई को मेगा वैक्सीनेशन कैम्प आयोजित किए जाने की जानकारी दी गई. जिला के नगर परिषद क्षेत्रों के साथ-साथ जिला के सभी पंचायतों में 18 वर्ष से ऊपर आयु वर्ग वालों को वैक्सीन का टीका इस मेगा अभियान में लगाया जाएगा. जिला पंचायती राज पदाधिकारी ने 3 अगस्त 2021 से पंचायत निर्वाचन के प्रक्रिया के प्रारम्भ होने की जानकारी दी. जिला पदाधिकारी महोदय ने आपदा से मृत व्यक्ति के परिजनों को प्रावधान के अनुरूप 24 घण्टों के अंदर मुआवजा की राशि देने का सख्त निर्देश दिया. इसमें विलम्ब होने पर संबंधित कर्मी पर कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी गई. सेवा से संबंधित मामलों की एवं सेवान्त लाभ से संबंधित मामलों की समीक्षा हेतु अलग से प्रत्येक महीने मे कम से कम एक बार बैठक का आयोजन करने का निर्देश जिला पदाधिकारी के द्वारा दिया गया. बैठक में उप विकास आयुक्त डॉ. योगेश कुमार सागर, जिला परिवहन पदाधिकारी मनोज रजक, सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र नाथ, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार समेत जिले के वरीय पदाधिकारीगण उपस्थित थे. 










Post a Comment

0 Comments