वीडियो: विद्युत करंट से गई बेजुबान की जान अब इंसानों की बारी ..

स्थानीय दुकानदारों ने बोरा आदि लपेटकर तात्कालिक बचाव के उपाय तो किए लेकिन, वह भी नाकाफी है. स्थानीय निवासी मंटू कुमार कहते हैं कि, बिजली कंपनी की इस लापरवाही से किसी दिन किसी की जान जा सकती है. 

 




- बिजली कंपनी के विरुद्ध उपज रहा लोगों का आक्रोश
- महीनों से आ रहा है विद्युत खंभे में करंट

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: बिजली कंपनी की लापरवाही के कारण विभिन्न जगहों पर विद्युत खंभों में बिजली का करंट आ रहा है. ऐसे में कई दिनों से बनी दुर्घटना की आशंकाओं के बीच शुक्रवार की सुबह अंबेडकर चौक पर एक पशुपालक रामजी यादव की भैंस धारा प्रवाहित तार की चपेट में आकर मौत की आगोश में समा गई है. बताया जा रहा है कि पशुपालक रामजी यादव अपनी भैंस को लेकर अपने समाहरणालय रोड स्थित घर जा रहे थे तभी अचानक अंबेडकर चौक के पास बिजली के पोल के पास लगे अर्थिंग के तार में भैंस के सटने के बाद वह बुरी तरह से छटपटाने लगी और देखते ही देखते उसकी मृत्यु हो गई. इस घटना के बाद पशुपालक रामजी यादव ने बताया कि बिजली कंपनी की लापरवाही के कारण यह घटना घटी है. इससे उन्हें जो आर्थिक क्षति हुई है उसका भी मुआवजा मिलना चाहिए.




उधर, नदांव मिडिल स्कूल के समीप मनोज यादव मिल के सामने भी पिछले 1 महीने से ज्यादा समय से लोहे के विद्युत खंभे में बिजली का करंट आ रहा है. कई लोग इसकी चपेट में आए हैं लेकिन, कोई बड़ी दुर्घटना तक नहीं हुई है. मामले को लेकर बिजली कंपनी के अधिकारियों को स्थानीय निवासियों ने कई बार फोन किया लेकिन, उनके तरफ से कार्रवाई नहीं की गई. स्थानीय दुकानदारों ने बोरा आदि लपेटकर तात्कालिक बचाव के उपाय तो किए लेकिन, वह भी नाकाफी है. स्थानीय निवासी मंटू कुमार कहते हैं कि, बिजली कंपनी की इस लापरवाही से किसी दिन किसी की जान जा सकती है. 

अंबेडकर चौक पर हुई दुर्घटना के मामले में पूछे जाने पर सहायक अभियंता शिव कुमार ने कहा कि, वह कनीय अभियंता को मौके पर भेजकर मामले की जानकारी ले रहे हैं. जो भी उचित कार्रवाई होगी की जाएगी. उधर नदांव मामले में अभियंता संदीप सौरभ ने कहा कि, वह तुरंत मामले की जानकारी लेते हुए उचित कार्रवाई कर रहे हैं.

वीडियो:










Post a Comment

0 Comments