रक्तदाता दिवस के मौके पर डेढ़ दर्जन लोगों ने किया रक्तदान अब प्रखंड स्तर पर भी चलेगा जागरूकता अभियान ..

बताया कि रक्तदान एक ऐसा दान है जिसका कोई मोल नहीं है. क्योंकि रक्त कृत्रिम तरीके से नहीं बनाया जा सकता. ऐसे में हम सभी प्रत्येक तीन माह पर रक्तदान कर अनमोल जिंदगियों को नवजीवन दे सकते हैं. उन्होंने बताया कि इस दिवस के मनाने का मुख्य उदेश्य लोगो को रक्तदान के लिए जागरूक करना हैं.





- विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर आयोजित हुआ था कार्यक्रम
- 15 युवाओं ने किया रक्त का महादान

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर रेडक्रास सोसाइटी के द्वारा रक्त केन्द्र में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. शिविर का उद्घाटन सोसाइटी के चेयरमैन डा.आशुतोष कुमार सिंह और सचिव डा.श्रवण कुमार तिवारी



के द्वारा किया गया, शिविर में तकरीबन 15 लोगो ने स्वैच्छिक रक्तदान महादान कर लोगों की जान बचाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया. 

चेयरमैन डा.आशुतोष कुमार सिंह ने बताया कि रक्तदान एक ऐसा दान है जिसका कोई मोल नहीं है. क्योंकि रक्त कृत्रिम तरीके से नहीं बनाया जा सकता. ऐसे में हम सभी प्रत्येक तीन माह पर रक्तदान कर अनमोल जिंदगियों को नवजीवन दे सकते हैं. उन्होंने बताया कि इस दिवस के मनाने का मुख्य उदेश्य लोगो को रक्तदान के लिए जागरूक करना हैं, जिससे जरूरत के मुताबिक रक्त उपलब्ध करवाया जा सके. 45 किलोग्राम से अधिक वजन का स्वस्थ व्यक्ति हर तीन माह के बाद रक्तदान कर सकता है. सचिव डॉ. श्रवण तिवारी ने बताया कि यदि लोग स्वेच्छा से रक्तदान करें तो ब्लड बैंक में पर्याप्त खून उपलब्ध रहेगा, जिससे जरूरत पढ़ने पर कई जिंदगियों को बचाया जा सकेगा. सोसाइटी के कोषाध्यक्ष सुरेश अग्रवाल ने बताया कि रेडक्रॉस के द्वारा प्रखंड स्तर पर रक्तदान जागरूकता शिविर चलाया जाएगा. इस दौरान आम जनमानस से आग्रह भी किया गया कि, लोग रक्तदान करने में बढ़ चढ़ कर भाग लें और मानवता की रक्षा में अपना बहुमूल्य योगदान दें. 


मौके पर रेडक्रास सोसाइटी के भाजपा नेता प्रकाश पाण्डेय और रेडक्रास सोसाइटी के पैर्टन सदस्य सह जिला पार्षद अरविंद प्रताप शाही उर्फ बन्टी शाही, भाजयुमो के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सौरभ तिवारी, विकास कायस्थ, अमित दूबे आदि मौजुद रहे. इस दौरान प्रियेश, मंटू कुमार, राजा सहनी, सोनू कुमार, रतन राज, प्रकाश पाण्डेय, सतीश कुमार, रमन कुमार, चितरंजन तिवारी,  निखिल जायसवाल, ऋषभ जायसवाल ने स्वैच्छिक रक्तदान किया.







Post a Comment

0 Comments