पॉवर प्लांट के मजदूर की मौत, परिजनों व ग्रामीणों ने काटा बवाल ..

मजदूर की मौत के बाद पॉवर प्लांट के गेट पर बवाल कर दिया गया. मौके पर कई मजदूर यूनियन नेता भी शामिल रहे. बाद में हंगामे की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में लिया और परिजनों एवं अधिकारियों के साथ वार्ता शुरू हुई


- पॉवर प्लांट में काम कर रहे मजदूर की तबीयत खराब होने के बाद हो गई थी मौत
- डेढ़ घंटे तक होता रहा बवाल, मान-मनौवल के बाद हुआ खत्म

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: चौसा में बन रहे विद्युत संयत्र परियोजना में काम कर रहे एक मजदूर की मौत के बाद सोमवार को खूब बवाल हुआ. परियोजना के मुख्य द्वार पर परिजनों संग ग्रामीणों व मजदूर यूनियन के नेताओं के द्वारा जमकर हंगामा किया. पूरे डेढ़ घण्टे तक मुख्य द्वार बन्द रहा. बाद में एल एन्ड टी के पदाधिकारियों द्वारा कम्पनी की तरफ से मुआवजे की घोषणा के बाद मामला शांत हुआ.

इस बाबत मिली जानकारी के मुताबिक इटाढ़ी थाना क्षेत्र के हकीमपुर निवासी धनञ्जय राय के पुत्र शुभम राय (20 वर्ष) डेढ़ वर्षो से कम्पनी में सुपरवाइजर का कार्य कर रहे थे. उसकी अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद परिजन अस्पताल ले गए, जहां उनकी मौत हो गई. उधर, मजदूर की मौत के बाद पॉवर प्लांट के गेट पर बवाल कर दिया गया. मौके पर कई मजदूर यूनियन नेता भी शामिल रहे. बाद में हंगामे की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में लिया और परिजनों एवं अधिकारियों के साथ वार्ता शुरू हुई, जिसके बाद अधिकारियों ने कंपनी की तरफ से तत्काल सहायता के रूप में 50 हज़ार रुपये की आर्थिक मदद दी. जिसका चेक हकीमपुर के मुखिया ओंकारनाथ राय के हाथों दिलाया गया. साथ ही मृतक के परिजन को 4 लाख रुपये का मुआवजा एवं पत्नी को आजीवन पेंशन और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने के आश्वासन पर हंगामा समाप्त हुआ.












Post a Comment

0 Comments