कच्चा नाला बनाकर पांडेय पट्टी जलजमाव से मुक्ति दिलाने की तैयारी ..

बताया कि, विभागीय अधिकारियों से प्राप्त निर्देश के आलोक में यह निर्णय लिया गया है कि, बरसात से पूर्व पांडेय पट्टी को जलजमाव से मुक्त कराने हेतु फिलहाल अस्थाई जल निकासी का मार्ग बना दिया जाए. बाद में स्वीकृति के पश्चात पक्की नाली के निर्माण का कार्य भी शुरू होगा. 




- जल निकासी को रेल अधिकारी, एसडीएम व नप कार्यपालक पदाधिकारी ने किया निरीक्षण
- बुधवार को जिला पदाधिकारी से मिलने पहुंचेंगे वरीय रेल प्रबंधक

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: पांडेय पट्टी में व्याप्त जलजमाव की समस्या को लेकर हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर करने के पश्चात न्यायालय से मिले निर्देशों के आलोक में रेलवे के अधिकारियों ने जल निकासी के लिए अस्थाई मार्ग बनाने का निर्णय लिया है, जिसको लेकर रेलवे के आई.ओ.डब्ल्यू. केबी. तिवारी, सदर अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय एवं नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूपम ने संयुक्त रूप से पांडेय पट्टी में पहुंचकर जल निकासी के लिए की जाने वाली व्यवस्थाओं के संदर्भ में जानकारी ली. इस संदर्भ में जानकारी देते हुए आईओडब्ल्यू ने बताया कि, विभागीय अधिकारियों से प्राप्त निर्देश के आलोक में यह निर्णय लिया गया है कि, बरसात से पूर्व पांडेय पट्टी को जलजमाव से मुक्त कराने हेतु फिलहाल अस्थाई जल निकासी का मार्ग बना दिया जाए. बाद में स्वीकृति के पश्चात पक्की नाली के निर्माण का कार्य भी शुरू होगा. 

उन्होंने बताया कि रेलवे के दानापुर रेल मंडल के वरीय मंडल प्रबंधक बुधवार को बक्सर पहुंचेंगे तथा जिलाधिकारी से मुलाकात कर जल निकासी के लिए विशेष योजना बनाएंगे. उधर हाईकोर्ट में याचिका दायर करने वाले याचिकाकर्ता सह पांडेय पट्टी सरपंच प्रतिनिधि संजय कुमार तिवारी ने कहा है कि, रेलवे तथा प्रशासन जल्द ही जलजमाव की समस्या को दूर करें अन्यथा बरसात के मौसम में भारी परेशानी हो जाएगी.











Post a Comment

0 Comments