वीडियो: लॉकडाउन में दहेज नहीं दे सके मायके वाले, फूलकुमारी ने जान देकर चुकाई कीमत ..

दहेज के रूप में उनसे जो पैसों की मांग की गई थी उन पैसों को वह धीरे-धीरे कर दे रहे थे क्योंकि, लॉक डाउन हो जाने की वजह से उनकी आर्थिक स्थिति बहुत ठीक नहीं है लेकिन, ससुराल वालों के द्वारा बार-बार पैसों की मांग की जा रही थी, जिसके कारण फूल कुमारी के साथ मारपीट भी होती थी. इसी बीच ससुराल वालों ने गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी.





- राजपुर थाना क्षेत्र के तियरा गांव में मृत महिला के मायके वालों ने लगाया ससुरालियों पर हत्या का आरोप
- मामले में गिरफ्तार किए गए हैं पति तथा सास व ससुर

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: राजपुर थाना क्षेत्र के तियरा गांव में सोमवार को विवाहिता द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिए जाने के मामले में नया मोड़ आ गया है मामले में मृतका के मायके वालोंं ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है. 

मृतका के भाई का कहना है कि उन्होंने पिछले वर्ष जून माह में फूल कुमारी की शादी तियरा गांव के रहने वाले सदाशिव कुमार के पुत्र ईश्वर कुमार के साथ की थी. ईश्वर कुमार टेंट आदि का कार्य करते हैं. दहेज के रूप में उनसे जो पैसों की मांग की गई थी उन पैसों को वह धीरे-धीरे कर दे रहे थे क्योंकि, लॉक डाउन हो जाने की वजह से उनकी आर्थिक स्थिति बहुत ठीक नहीं है लेकिन, ससुराल वालों के द्वारा बार-बार पैसों की मांग की जा रही थी, जिसके कारण फुल कुमारी के साथ मारपीट भी होती थी. इसी बीच ससुराल वालों ने गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी तथा हत्या को आत्महत्या करार देने की कोशिश की जा रही है.

उधर, पुलिस को ससुराल वालों ने बताया था कि सोमवार की दोपहर सब खाना खाकर सोने चले गए थे तभी फूल कुमारी ने अपने कमरे में जाकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. जब काफी देर के बाद फूल कुमारी ने दरवाजा नहीं खोला तो संदेह होने पर खिड़की से झांक कर देखा गया तो उसकी लाश पंखे की कुंडी में लटक रही थी.

मामले में प्रभारी थानाध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने बताया कि, मृतका के परिजनों के द्वारा प्राप्त आवेदन के आलोक में उसके सास-ससुर तथा पति को गिरफ्तार किया गया है. बहरहाल, सूबे में जहां दहेज नहीं लेने के लिए लोग संकल्प लेते नजर आते हैं वहीं, दहेज की बलिवेदी पर लगातार फूलकुमारी जैसी बेटियों की बलि समाज के चेहरे से अच्छाई के झूठे मुखौटे को उतारने के लिए काफी है.

वीडियो: 











Post a Comment

0 Comments