वीडियो: सदर अस्पताल पहुंची क्षेत्रीय अपर निदेशक, स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त करने के दिए निर्देश ..

अपर निदेशक ने ओटी, लेबर रूम, दवा काउंटर, दवा भंडार, प्रसव विभाग, एक्स-रे यूनिट सहित का पूर्ण निरीक्षण किया. शौचालय व परिसर में साफ-सफाई आदि को लेकर भी उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया. उन्होंने इमरजेंसी में उपलब्ध दवाओं की लिस्ट भी लगाने की बात कही. साथ ही अस्पताल में की गई पेंटिंग आदि की भी सराहना की.





- व्यवस्थाओं को सुधारने के दिए निर्देश
- मौजूद रहे सिविल सर्जन समेत तमाम अधिकारी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: सदर अस्पताल की व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए सरकार लगातार प्रयासरत है. इसी क्रम में स्वास्थ्य विभाग की क्षेत्रीय अपर निदेशक डॉ. निहारिका शरण ने गुरुवार को बक्सर सदर अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने विधि-व्यवस्था की जानकारी ली तथा कर्मियों एवं अधिकारियों को अस्पताल में पहुंचने वाले आगंतुकों के लिए की जाने वाली व्यवस्थाओं को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. सुबह 10:00 बजे पहुंचे अधिकारी तकरीबन 1:00 बजे तक सदर अस्पताल की व्यवस्थाओं का बारीकी से जायजा लिया. अपर निदेशक ने ओटी, लेबर रूम, दवा काउंटर, दवा भंडार, प्रसव विभाग, एक्स-रे यूनिट सहित का पूर्ण निरीक्षण किया. शौचालय व परिसर में साफ-सफाई आदि को लेकर भी उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया. उन्होंने इमरजेंसी में उपलब्ध दवाओं की लिस्ट भी लगाने की बात कही. साथ ही अस्पताल में की गई पेंटिंग आदि की भी सराहना की.




बाद में अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्होंने व्यवस्थाओं में आवश्यक सुधार के संदर्भ में चर्चा की साथ ही अधिकारियों से भी अस्पताल व्यवस्था को और भी दुरुस्त किए जाने के संदर्भ में सुझाव प्राप्त किया. अधिकारी के आगमन की सूचना पर स्वास्थ विभाग के कर्मी भी ड्यूटी पर मुस्तैदी से कार्य करते दिखे माना जा रहा है कि अधिकारी के निरीक्षण के पश्चात दोस्तों को और भी दुरुस्त किए जाने के संदर्भ में सरकार की तरफ से प्रयास किए जाएंगे. निरीक्षण के दौरान सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र नाथ, डी.एस. डॉक्टर भूपेंद्र नाथ, डीपीएम संतोष कुमार, अस्पताल प्रबंधक दुष्यंत कुमार समेत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे.

वीडियो: वीडियो अपलोड हो रहा है ..








Post a Comment

0 Comments