वीडियो: करोड़ों रुपये के गबन मामले में शाखा प्रबंधक समेत दो गिरफ्तार ..

ट्रांसफर किए गए पैसों में से अब तक 62.84 लाख रुपये विभिन्न खातों में प्राप्त करने के बाद अमाउंट समय खातों को फ्रीज करने के लिए बैंकों को निर्देश दिया गया है वहीं, गिरफ्तारी के दौरान रविशंकर सिंह के पास से 82 हज़ार रुपये बरामद किया गया है. एसपी ने बताया कि, कुल राशि के गबन के बारे में बैंक की रिपोर्ट के आधार पर ही कुछ कहा जा सकता है.





- मामले में विभिन्न बैंक खाते हुए 62.84 लाख रुपये
- विजिलेंस की टीम की जांच में और भी बढ़ सकती है गबन की राशि

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के सिमरी प्रखंड के आशा पड़री शाखा में करोड़ों रुपये के गबन के मामले में आरोपित शाखा प्रबंधक रविशंकर सिंह तथा एक स्थानीय शिक्षक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. यह वही शिक्षक हैं. जिनके खाते में ग्राहकों के 40 लाख रुपये ट्रांसफर किए गए थे. पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि, अब तक 1.9 करोड़ रूपए की बैंक राशि गबन की प्राथमिकी सिमरी थाने में दर्ज कराई गई है. मामले में 5 लोगों को आरोपी बनाया गया था. जिसमें से दो को गिरफ्तार जेल भेजा जा रहा है.



इस बाबत आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसपी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के साथ ही प्रशिक्षु डीएसपी आशुतोष कुमार के नेतृत्व में एसआईटी का गठन कर अनुसंधान किया जा रहा था, जिसमें आरोपी प्रबंधक को रविवार को पटना से गिरफ्तार कर लिया गया वहीं, विजिलेंस टीम से मिले साक्ष्य के आधार पर स्थानीय शिक्षक रविशंकर श्रीवास्तव को गिरफ्तार कर लिया गया. एसपी ने बताया कि, शिक्षक के खाते में ग्राहकों के खाते से 40 लाख रुपये ट्रांसफर किए गए थे. जांच के क्रम में बैंक के खाताधारक सतीश कुमार, किरण कुमारी तथा विनोद राय के खाते से ट्रांसफर किए गए पैसों में से अब तक 62.84 लाख रुपये विभिन्न खातों में प्राप्त करने के बाद अमाउंट समय खातों को फ्रीज करने के लिए बैंकों को निर्देश दिया गया है वहीं, गिरफ्तारी के दौरान रविशंकर सिंह के पास से 82 हज़ार रुपये बरामद किया गया है. एसपी ने बताया कि, कुल राशि के गबन के बारे में बैंक की रिपोर्ट के आधार पर ही कुछ कहा जा सकता है. वैसे फरार अभियुक्तों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है.

दूसरे खाते से सीधे सगे संबंधियों के खाते में नहीं डालता था पैसा:

एसपी ने बताया कि बैंक मैनेजर चेन सिस्टम  के आधार पर पहले किसी दूसरे बैंक खाता धारक के खाते में पैसा डालता फिर तीसरे तथा ऐसे कर अपने किसी परिचित के खाते में उसे ट्रांसफर कर देता जा रहा है कि वह ऐसा इसलिए करता था कि सीधे तौर पर उस पर आरोप लगाया जा सके

लग गया था शेयर मार्केट का चस्का:

एसपी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि बैंक मैनेजर को शेयर मार्केट का चस्का लग चुका था जिसके कारण वह इस तरह का गब्बर करने को मजबूर हुआ हालांकि मामले में जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ेगी कुछ और भी नाम खुलेंगे और उसके आधार पर अन्य लोगों के विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी







Post a Comment

0 Comments