माता-पिता से मिले भटकते पाए गए दो बच्चे ..

स्थानीय विराट नगर इलाके से पहुंचे बच्चों के परिजन बच्चों को पहचान कर उन्हें सुरक्षित प्राप्त किया. बच्चों के परिजनों ने बताया कि वह ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के कांट गांव के रहने वाले हैं तथा विराट नगर में एक रिश्तेदार के यहां आए हुए थे. जहां से भटक कर दोनों सोमेश्वर स्थान पहुंच गए थे. 
थाने में परिजनों के साथ बच्चे, मौके पर मौजूद थानाध्यक्ष, सीडब्ल्यूसी सदस्य व सामाजिक कार्यकर्ता





- सोमेश्वर स्थान मोहल्ले के पास भटकते पाए गए थे बच्चे
- सामाजिक कार्यकर्ताओं के प्रयास से पहुंचे घर
 
बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: सोमेश्वर स्थान मोहल्ले में दो भटकते हुए मासूम बच्चे पाए गए थे. दोनों बच्चों को नगर थानाध्यक्ष और बाल कल्याण समिति के संरक्षण में परिजनों को सौंपा गया. इन बच्चों की उम्र तकरीबन और 4 एंव 2 साल है. बच्चे अपना नाम काजल तथा शिवम बता रहे थे. साथ ही पिता का नाम सरोज व माता का नाम आरती बता रहे थे. स्थानीय लोगों ने यह सूचना मीडिया को दी जिसके बाद स्थानीय विराट नगर इलाके से पहुंचे बच्चों के परिजन बच्चों को पहचान कर उन्हें सुरक्षित प्राप्त किया. बच्चों के परिजनों ने बताया कि वह ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के कांट गांव के रहने वाले हैं तथा विराट नगर में एक रिश्तेदार के यहां आए हुए थे. जहां से भटक कर दोनों सोमेश्वर स्थान पहुंच गए थे. 




स्थानीय निवासी विकास चौधरी ने बच्चों को अपने यहां सुरक्षित रखा तथा थाने को मामले की सूचना दी. बाद में स्थानीय लोगों ने नमामि बक्सर संस्था के अध्यक्ष राघव पांडेय, सामाजिक कार्यकर्ता मुकुंद सनातन, लोजपा जिला उपाध्यक्ष राहुल चौबे, गुड्डू चौधरी के साथ बच्चों को नगर थानाध्यक्ष रंजीत कुमार को सौंपा जहां बाल कल्याण समिति के सदस्य डॉ. शशांक शेखर की मौजूदगी में एक आवेदन लेकर पहचान के साथ बच्चों को उसके परिजनों के हवाले कर दिया गया. 

इस मौके पर डॉ. शशांक ने बताया बताया कि, अभिभावक अपने नाबालिक बच्चों के गतिविधियों पर पूरी तरह से चौकन्ना रहे ताकि, उन्हें किसी भी  विपदा में पड़ने से बचाया जा सके. बच्चों के सुरक्षा की जितनी जिम्मेवारी सरकारी महकमे की है उससे अधिक जिम्मेवारी उनके परिजनों की है. दोनों मासूम बच्चों को पाने के बाद आरती देवी ने बच्चों को सुरक्षित रखने वाले लोगों समेत बाल कल्याण समिति तथा थानाध्यक्ष के प्रति आभार व्यक्त किया.

वीडियो: 








Post a Comment

0 Comments