वीडियो: अवैध रेल टिकट कारोबार को उखाड़ फेंकना मेरी प्राथमिकता: सौरभ तिवारी

कहा कि स्टेशन पर जो स्टॉल जिस कार्य के लिए आवंटित किए गए हैं वहां वह कार्य नहीं हो रहे. खानपान सेवा के स्टॉल पर रेल नीर का ना मिलना उन्होंने दुर्भाग्यपूर्ण बताया. उन्होंने कहा कि, जिन स्टॉल पर आवंटन के अनुसार कार्य ना होकर कोई और काम हो रहा है अथवा जिस स्टॉल पर रेल नीर नहीं मिल रहा है, उन्हें आखरी चेतावनी दी गई है. 

 




- पूर्व-मध्य रेलवे के मंडल रेल परामर्श दात्री समिति के सदस्य हैं सौरभ तिवारी
- पहली बार किया बक्सर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण, पाई कई खामियां

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: पूर्व मध्य रेलवे के मंडल रेल परामर्श दात्री समिति के सदस्य सौरभ कुमार तिवारी ने अपनी टीम के साथ स्थानीय रेलवे पर लगे फूड स्टाल, बुक स्टाल, टिकट खिड़की समेत पूरे स्टेशन का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने रेल टिकट काउंटर से लेकर खानपान सेवा तथा अन्य यात्री सुविधाओं के संदर्भ में जानकारी प्राप्त की. साथ ही साथ उन्होंने साफ-सफाई आदि की व्यवस्था भी देखी. पत्रकारों से बातचीत करते हुवे सौरभ तिवारी ने कहा कि, "बक्सर एक धार्मिक व ऐतिहासिक नगरी है, यहाँ से प्रतिदिन हजारों लोग यात्रा करते है.और यहां से एक सुखद अनुभव लेकर अपने गंतव्य तक जाएं यही हमारी प्राथमिकता है. बक्सर रेलवे टिकट काउंटर टिकट दलालों का अड्डा बन गया है. जिसमे स्थानीय स्टेशन की रेल पुलिस व कुछ कर्मचारी व अधिकारी भी सम्मिलित है. इस पूरे नेटवर्क को उखाड़ फेंकना हमारी प्राथमिकता होगी. जिससे आम जनता तत्काल टिकट व रेलवे रिजर्वेशन आसानी से करा सके.

सौरभ ने कहा कि स्टेशन पर जो स्टॉल जिस कार्य के लिए आवंटित किए गए हैं वहां वह कार्य नहीं हो रहे. खानपान सेवा के स्टॉल पर रेल नीर का ना मिलना उन्होंने दुर्भाग्यपूर्ण बताया. उन्होंने कहा कि, जिन स्टॉल पर आवंटन के अनुसार कार्य ना होकर कोई और काम हो रहा है अथवा जिस स्टॉल पर रेल नीर नहीं मिल रहा है, उन्हें आखरी चेतावनी दी गई है. ऐसी दुकानों की अनुज्ञप्ति रद्द करने की अनुशंसा दानापुर डीआरएम वाणिज्य से की जाएगी. जांच में पाया गया कि सभी दुकानों पर एमआरपी से ज्यादा मूल्य पर सामान बिक्री की जा रही है.सभी दुकानदारों को निर्देशित किया गया कि उचित मूल्य पर ही सामान की बिक्री करें, अन्यथा ऐसे दुकानदारों की अनुज्ञप्ति रद्द करने के लिए सम्बंधित पदाधिकारियों को लिखित रूप में अनुशंसा की जाएगी.

परिसर में अव्यवस्था को दूर करने की कही बात:

स्टेशन पर की गई साफ-सफाई की व्यवस्था से भी वह काफी असंतुष्ट दिखे. उन्होंने कहा कि, साफ-सफाई के साथ-साथ स्टेशन परिसर में जिन दुकानदारों ने अपनी दुकानें लगाई है अथवा जो गाड़ियां खड़ी हैं, उन्हें व्यवस्थित ढंग से लगाने की जिम्मेदारी रेल पुलिस की है, जिसका उसे बखूबी निर्वहन करना चाहिए. निरीक्षण के दौरान बक्सर स्टेशन पर अव्यवस्था को लेकर स्थानीय स्टेशन प्रबंधक को भी निर्देशित किया गया. स्टेशन के प्रतीक्षालयों के साफ सफाई व सीसीटीवी कैमरों को दुरुस्त करने को कहा गया. सौरभ तिवारी ने कहा कि इन सभी प्रस्तावों को लिखित रूप से दानापुर रेल मंडल के प्रबंधक, हाजीपुर जोन के महाप्रबंधक, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री सह सांसद बक्सर अश्विनी चौबे व भारत सरकार के रेल मंत्री को लिखित रूप से दिया जायेगा. स्टेशन पर हो रहे कोरोना टेस्ट से के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि एंटीजन टेस्ट के साथ-साथ आरटी पीसीआर टेस्ट के लिए भी नमूने लिए जा रहे हैं.

पैसेंजर ट्रेन को बक्सर तथा चौसा तक विस्तारित करने व एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव की मांग:

दूसरी ओर यात्री सुविधाओ पर बोलते हुए सौरभ ने बताया कि बक्सर डाउन में सुबह चलने वाली पैसेंजर ट्रेन को चौसा से चलाने व रघुनाथपुर पैसेंजर को बक्सर से चलाने का आग्रह दानापुर रेल मंडल से किया जाएगा. साथ ही बक्सर स्टेशन पर दिल्ली के लिए सम्पूर्ण क्रांति या विक्रमशिला एक्सप्रेस में से किसी एक का ठहराव तथा मुंबई के लिए मुंबई राजधानी का ठहराव बक्सर स्टेशन पर सुनिश्चित करने के लिए भारत सरकार के रेल मंत्री से लिखित आग्रह किया जाएगा. सौरभ ने कहा कि बक्सर सांसद सह केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे ने पूर्व में ही यह मांग रेल मंत्री के समक्ष उठाई है.  इस प्रस्ताव को स्थानीय रेल मंडल दानापुर से प्रस्तावित करने का कार्य किया जाएगा.


केंद्रीय मंत्री के मार्गदर्शन के साथ राम की कर्मभूमि के स्टेशन को बनाएंगे बेहतर:

सौरभ ने बताया कि बक्सर सांसद सह केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे के द्वारा राम की कर्मभूमि से प्रस्तावित मॉडल में बक्सर स्टेशन की प्रमुख भूमिका होगी और स्टेशन भी भव्य स्वरूप में दिखेगा. आज के भ्रमण के दौरान उन्होंने स्टेशन की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. साथ ही अधिकारियों से भी मुलाकात की जो भी खामियां स्टेशन पर मिली है, उनको लेकर वह रेलवे के वरीय अधिकारियों को पत्र लिखेंगे. उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के निर्देशानुसार राम की कर्मस्थली के रेलवे स्टेशन को बेहतरीन बनाने के साथ-साथ स्टेशन की व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जाए उनका यह परम लक्ष्य होगा.

निरीक्षण के दौरान सौरभ तिवारी के साथ भाजपा नेता पुनीत सिंह, राहुल दूबे, विनय उपाध्याय, धनजी सिंह, गोलू मिश्रा, बलिराम केशरी, रवि उपाध्याय, शुभम गुप्ता, जितेश दूबे तथा स्थानीय स्टेशन प्रबंधक राजन कुमार व मुख्य टिकट निरीक्षक अजय कुमार उपस्थित रहे.

वीडियो: 











Post a Comment

0 Comments