वीडियो: धू-धू कर जल गया ट्रांसफार्मर, धमाकों से मची अफरातफरी ..

अफरा-तफरी के आलम में कई लोग अपनी बाइक आदि छोड़कर भाग खड़े हुए. लोग दूर से खड़े होकर केवल ट्रांसफार्मर में लगी आग तथा बिजली कंपनी की लापरवाही का नजारा देखते रहे. तकरीबन 10 मिनट तक के बाद स्थानीय लोगों के द्वारा कंपनी के कर्मियों को सूचना दी गई, जिसके बाद बिजली के कनेक्शन को काटा गया. 




- नगर के मेन रोड स्थित बाबा कंपलेक्स के समीप लगा है ट्रांसफार्मर
- धमाकों के कारण दहशत में आए लोग

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: बिजली कंपनी भले ही गुणवत्तापूर्ण विद्युत आपूर्ति देने की बात कहे लेकिन, उसकी लापरवाही के कारण ऐसा कभी संभव नहीं हो पाता. बिना सूचना अक्सर बिजली गायब रहती है वहीं, आए दिन किसी न किसी मोहल्ले में बिजली के तार तथा ट्रांसफार्मर में आग लगने की घटना होती रहती है. 

ऐसे ही एक मामले में बक्सर के मेन रोड स्थित बाटा शोरूम के ठीक सामने लगे बिजली के ट्रांसफार्मर में रविवार की शाम अचानक से आग लग गई. आग लगने से आसपास अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. आग की चपेट में आकर इंसुलेटेड वायर जलने लगे तथा रुक रुक कर ट्रांसफार्मर में भी कई धमाके हुए. गनीमत यह रही कि रास्ते से गुजर रहे राहगीर तथा वाहन चालकों को भी कोई नुकसान नहीं पहुंचा हालांकि, अफरा-तफरी के आलम में कई लोग अपनी बाइक आदि छोड़कर भाग खड़े हुए. लोग दूर से खड़े होकर केवल ट्रांसफार्मर में लगी आग तथा बिजली कंपनी की लापरवाही का नजारा देखते रहे. तकरीबन 10 मिनट तक के बाद स्थानीय लोगों के द्वारा कंपनी के कर्मियों को सूचना दी गई, जिसके बाद बिजली के कनेक्शन को काटा गया. 

स्थानीय लोगों का कहना है कि बिजली कंपनी की अकर्मण्यता यह है कि, कई ट्रांसफार्मर पर हरे पौधे की लतायें चढ़ी रहती हैं और कोई उसे हटाने वाला नहीं है. और जब यही लतायें नंगे तारों को छूती है तो कभी हाईटेंशन उड़ जाता है कभी लो टेंशन उड़ जाता हैं तो कभी स्वयं ट्रांसफार्मर ही उड़ जाता हैं.


समाचार लिखे जाने तक मौके पर बिजली कंपनी के कोई कर्मी इस खराबी को दुरुस्त करने के लिए नहीं पहुंचे थे. कोई मामले में जानकारी लेने के लिए विद्युत सहायक अभियंता शिव कुमार से संपर्क करने के लिए उनके मोबाइल नंबर पर फोन किया गया लेकिन, फोन नहीं लगने के कारण यह ज्ञात नहीं हो सका की व्यवस्था को कब तक दुरुस्त किया जाएगा और कब तक लोगों को बिजली मिल सकेगी?

वीडियो: 











Post a Comment

0 Comments