वीडियो: शादी के 10 दिन बाद से ही से लापता है पति, व्यवस्था से परेशान पत्नी ने पूछा, "क्या करूं मैं मर जाऊं?"

लड़के के घरवाले इस प्रेम के खिलाफ थे. ऐसे में पिछले माह दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली और लड़का-लड़की के साथ किसी दूसरी जगह रहने लगा. इसी बीच लड़के ने बताया कि, उसके माता-पिता अब उन लोगों की शादी को स्वीकार कर चुके हैं. ऐसे में वह अपने मायके चले जाएं. एक-दो दिन में वह उसे चीनी मिल स्थित अपने घर लेकर चला जाएगा. 





- युवती को मिली प्रेम-विवाह की सज़ा, ससुराल वालों ने पति को किया गायब, अब दर-दर भटकने को मजबूर 
- इटाढ़ी थाना क्षेत्र के इंदौर की रहने वाली युवती ने चीनी मिल निवासी युवक से किया प्रेम विवाह


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: नगर थाना क्षेत्र के चीनी मिल मोहल्ले में प्रेम-विवाह के खिलाफ लड़के के घर वालों के द्वारा उसको गायब कर देने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. मामले में नवविवाहिता के द्वारा पिछले 10 दिनों से विभिन्न थानों के चक्कर लगाकर न्याय की गुहार लगा रही है लेकिन, उसकी प्राथमिकी तक दर्ज नहीं हो पाई है. यहां तक कि मामले में सुलह कराने के नाम पर महिला थाने के पुलिसकर्मी के द्वारा नवविवाहिता से पैसे भी ऐंठ गए. फिर भी जब उसके पति का कुछ अता-पता नहीं चला तो अंत में उसने मीडिया के समक्ष अपनी व्यथा रखी.


दरअसल, इटाढ़ी थाना क्षेत्र के इंदौर पंचायत के स्थानीय गांव की रहने वाली प्रीति कुमारी नगर के चीनी मिल स्थित एलबीटी कॉलेज में 4 साल पूर्व परीक्षा देने के लिए आई हुई थी. परीक्षा देने के दौरान ही उसकी जान पहचान बगल में ही परचून आदि की दुकान चलाने वाले सुरेंद्र गुप्ता के पुत्र ओम प्रकाश गुप्ता से हो गई. जान-पहचान धीरे-धीरे बातचीत और फिर प्यार में तब्दील हो गई. लड़के के घरवाले इस प्रेम के खिलाफ थे. ऐसे में पिछले माह दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली और लड़का-लड़की के साथ किसी दूसरी जगह रहने लगा. इसी बीच लड़के ने बताया कि, उसके माता-पिता अब उन लोगों की शादी को स्वीकार कर चुके हैं. ऐसे में वह अपने मायके चले जाएं. एक-दो दिन में वह उसे चीनी मिल स्थित अपने घर लेकर चला जाएगा. चार-पांच दिन बाद भी जब लड़का लड़की के घर नहीं पहुंचा तो वह अपने परिजनों के साथ चीनी मिल स्थित लड़के के घर पहुंची. वहां पर उसके साथ अभद्रता की गई. साथ ही उसका मोबाइल आदि भी छीन लिया गया हालांकि, इस दौरान ओमप्रकाश वहां दिखाई नहीं दिया. साथ ही विवाहिता के द्वारा बार-बार पूछे जाने के बाद भी घरवालों के द्वारा कोई जवाब नहीं दिया गया. 

कई थानों के लगाए चक्कर, पुलिसकर्मी ने ऐंठे पैसे:

मामले को लेकर नवविवाहिता इटाढ़ी थाने में पहुंची जहां से उसे बक्सर नगर थाने में जाने की सलाह दी गई. नगर थाना पहुंचने पर वहां से उसे महिला थाने जाने की सलाह दी गई लेकिन, महिला थाना पहुंचने के बाद पुनः उसे नगर थाना भेजा जाने लगा. इसी बीच महिला थाने के किसी पुलिसकर्मी के द्वारा यह कहते हुए उससे कुछ रुपये ले लिए गए कि वह मामले में दोनों पक्षों के बीच सुलह करा देगा हालांकि, ऐसा नहीं हो सका. ऐसे में हैरान-परेशान नवविवाहिता ने मीडिया के समक्ष अपनी व्यथा रखी.

मामले में महिला थानाध्यक्ष नीतू प्रिया ने बताया कि, उक्त युवती ने प्रेम विवाह किया था. संभवत: उसके ससुराल वालों ने उसके पति को कहीं गायब कर दिया है. ऐसे में सबसे पहले मिसिंग का एफ आई आर लिखने के बाद पति को ढूंढने की कोशिश की जाएगी. तत्पश्चात महिला को उसके ससुराल में रखने आदि को लेकर पहल की जाएगी. महिला के द्वारा पैसे मांगे जाने के आरोप पर उन्होंने कहा कि संभवत: प्राथमिकी में देरी होने के कारण वह इस तरह का आरोप लगा रही है.

वीडियो: 











Post a Comment

0 Comments