नवोदय विद्यालय से गायब छात्र कानपुर से बरामद, प्राचार्य से लेकर पुलिस तक मामले से अनजान ..

इसकी सूचना परिवार वालो को कानपुर चाइल्ड हेल्प लाइन के माध्यम से मिली. जिसके बाद परिजनों ने कानपुर जाकर पुलिस के सहयोग से बच्चे को प्राप्त कर लिया. बाद में वह बासुदेवा ओपी पहुचे जहां से कागजी कारवाई करते हुए बच्चे को परिजनों को सौप दिया गया.
बच्चे के गायब होने के बाद नवोदय विद्यालय के दरवाजे पर धरने पर बैठे परिजन (फाइल इमेज) इनसेट में बरामद बच्चा





- डेढ़ साल बाद कानपुर से बरामद हुआ नवोदय विद्यालय का छात्र
- छात्र के गायब होने के बाद खूब मचा था बवाल

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: जिले की पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने डेढ़ साल पहले नावानगर के नवोदय विद्यालय से फरार छात्र को बरामद कर लिया है. बताया जा रहा है कि उक्त छात्र डेढ साल से कानपुर के चाइल्ड हेल्प लाइन में रह रहा था. इसकी सूचना परिवार वालो को कानपुर चाइल्ड हेल्प लाइन के माध्यम से मिली. जिसके बाद परिजनों ने कानपुर जाकर पुलिस के सहयोग से बच्चे को प्राप्त कर लिया. बाद में वह बासुदेवा ओपी पहुचे जहां से कागजी कारवाई करते हुए बच्चे को परिजनों को सौप दिया गया.

बता दें कि जवाहर नवोदय विद्यालय नावानगर के सातवीं का छात्र प्रभाकर राज 4 अक्टूबर 2019 को विद्यालय से फरार हो गया था. फरार होने के बाद तत्कालीन उप प्राचार्य अजय कुमार आजाद द्वारा बासुदेवा ओपी थाने में मामला दर्ज कराया गया था. छात्र के नही मिलने पर नाराज परिजनों ने व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए विद्यालय के दरवाजे पर एक दिवसीय धरना भी दिया था. 

ग्रामीण सूत्रों की माने तो बच्चा घरवालों के दबाव से परेशान होकर भागा था. तीन चार बार पहले भी वह छुट्टियों के बाद घर जाने से इनकार करता था और कहता था कि उसकी बुआ के द्वारा उसकी पिटाई की जाती है. ऐसे मेंें गर्मी की छुट्टियों के दौरान जब उसेे लगा कि उसेेे घर जाना ही  पडगा तो वह भाग गया. मामले में पूछे जाने पर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य सुरेंद्र नाथ पाठक ने बताया कि, उन्हें भी सूचना मिली है कि लड़का कानपुर से बरामद हो गया लेकिन, वह किन परिस्थितियों में वहां पहुंचा और कैसे बरामद हुआ इसकी उन्हें जानकारी नहीं है. ऐसा ही कुछ नावानगर के थानाध्यक्ष का भी कहना है. ऐसे में सवाल ये उठता है कि, जिस मामले को लेकर नवोदय विद्यालय खासी किरकिरी हुई थी उस मामले इतने हल्के में क्यों लिया जा रहा है?









Post a Comment

0 Comments