लग्ज़री कारों से आकर चोरी करता था अंतरराज्यीय गैंग, डेढ़ दर्जन चोरियों में शामिल 8 सदस्य हुए गिरफ्तार ..

पुलिस ने जब पूछताछ किया तो सभी ने बताया कि बक्सर जिले में लगभग नगर, औद्योगिक और मुफ्फसिल मिलाकर करीब डेढ़ दर्जन चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है. पुलिस ने पूछताछ के बाद उनके अन्य साथियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की.
नगर थाने में खड़े चोर गैंग का सदस्य





- दो स्कार्पियो समेत चोरी के सामानों के साथ चोर चढ़े पुलिस के हत्थे 
- स्वीकार की चुरामनपुर गांव की चोरी में संलिप्तता

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर:  पड़ोसी जिले भोजपुर से आकर जिले में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले 8 शातिर चोरों को पुलिस ने पिछले दिनों औद्योगिक थाना क्षेत्र के चुरामनपुर में हुई चोरी की घटना के आरोप में गिरफ्तार किया है. उनके पास से पुलिस ने दो लग्जरी कार, चोरी किए गए गहने तथा रुपयों के साथ-साथ मोबाइल फोन आदि बरामद किए हैं. साथ ही करीब 5 हज़ार रुपये नगद भी बरामद किए हैं. पुलिस पूछताछ के बाद उनके निशानदेही पर अन्य चोरों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है. साथ ही सभी की कुंडली खंगाल रही है. गिरफ्तार सभी चोरों की पहचान भोजपुर जिले के बिहिया थाना क्षेत्र के धरहरा गांव के रहने वाला रूपेश कुमार उर्फ पिंटू, जज बाजार के रहने वाला भजनी कुमार गुप्ता उर्फ मंटू, राजा बाजार के रहने वाला रवि कुमार गुप्ता और सद्दाम हाशमी, नावाडीह के रहने वाले मुन्ना कुमार यादव, आदर्श विहार कॉलोनी के रहने वाला दीपक कुमार गुप्ता उर्फ लल्लू और अंकित राज, अगिआंव थाना क्षेत्र के कुकुरहा गांव के रहने वाले मुकेश कुमार के रूप में हुई है. 

इस बाबत जानकारी देते हुए एसपी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि, 29 जून की रात औद्योगिक थाना क्षेत्र के चुरामनपुर गांव में आभूषण दुकान समेत तीन दुकानों में भीषण चोरी की घटना हुई थी. घटना के बाद पुलिस इस मामले को लेकर काफी गंभीर थी. ऐसे में नगर अंचल पुलिस निरीक्षक मुकेश कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. जिसमें नगर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार, औद्योगिक थानाध्यक्ष मुकेश कुमार, मुफस्सिल थानाध्यक्ष अमित कुमार, डीआईयू प्रभारी आलोक कुमार समेत कई जवानों का एक टीम का गठन किया गया. 

पुलिस ने जब इस मामले की जांच की तो पता चला कि पड़ोसी जिलों के चोरों ने तीनों दुकानों में चोरी की घटना को अंजाम दिया है. इसके बाद पुलिस ने अपने खुफिया तंत्र का इस्तेमाल किया. इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि सभी चोर भोजपुर जिले के बिहिया इलाके के रहने वाले हैं. इसके बाद टीम ने भोजपुर जिले के पुलिस के सहयोग के साथ विभिन्न जगहों पर छापेमारी की. जहां पुलिस ने रूपेश कुमार पिंटू, भजनी कुमार गुप्ता, रवि कुमार गुप्ता को गिरफ्तार किया. पुलिस ने जब पूछताछ की तो सभी ने अपने साथियों के नाम बताएं. जहां पुलिस ने छापामारी कर अन्य साथियों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने जब पूछताछ किया तो सभी ने बताया कि बक्सर जिले में लगभग नगर, औद्योगिक और मुफ्फसिल मिलाकर करीब डेढ़ दर्जन चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है. पुलिस ने पूछताछ के बाद उनके अन्य साथियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की, जहां पुलिस को दो स्कॉर्पियो, 9 मोबाइल, सोने का दो बाला, दो कान के झुमके, चांदी की सुपारी 5, सोने के तीन चेन, चांदी का पान पत्ता पांच, चांदी का पायल आठ, गले का हार तथा चांदी का एक शिवलिंग बरामद हुआ.









Post a Comment

0 Comments