रोटरी ने एक दिन में रोपें 55 औषधीय पौधे ..

कहा कि, संक्रमण काल के बाद अब यह लोगों को बताने की आवश्यकता नहीं है. जिस प्रकार से ऑक्सीजन की किल्लत से पूरा देश ही नहीं बल्कि, पूरा विश्व जूझ रहा था ऐसे में पेड़ों का महत्व और भी बढ़ जाता है. हर व्यक्ति को चाहिए कि, अपने जीवन काल में पौधरोपण के साथ ही पर्यावरण को संरक्षित करने के लिए लगातार प्रयत्नशील रहे.

 




- नई टीम के द्वारा पर्यावरण संरक्षण के लिए लगातार किए जा रहे प्रयास
- एमवी कॉलेज परिसर में लगाए गए नीम व पपील के पौधे

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: रोटरी क्लब के नई कार्यकारिणी के गठन के पश्चात जिला अध्यक्ष सौरभ कुमार तिवारी के नेतृत्व में पर्यावरण संरक्षण के अभियान लगातार चलाए जा रहे हैं. नए सत्र की शुरुआत के दौरान जहां चिकित्सकों तथा चार्टर्ड अकाउंटेंट को पौधे प्रदान कर उनसे जहां पर्यावरण को संरक्षित रखने का संकल्प लिया गया था वहीं, इसी क्रम को जारी रखते हुए मंगलवार को महर्षि विश्वामित्र महाविद्यालय के प्रांगण में नीम एवं पीपल के पौधे लगाए गए. मौके पर रोटरी अध्यक्ष के साथ-साथ सचिव दीपक अग्रवाल, कोषाध्यक्ष अनिल मानसिंहका, असिस्टेंट गवर्नर संजय सर्राफ, डॉ सी.एम.सिंह, रमेश सिंह टी.एन. चौबे, विनय सिंह, मीना सिंह, राजकुमार सिंह, सत्येंद्र सिंह, कृष्णानंद सिंह, राजेश केशरी, मंजेश केशरी, राजू राय के साथ-साथ महर्षि विश्वामित्र महाविद्यालय के प्राचार्य सुभाष चंद्र पाठक, श्रीनिवास तिवारी, श्याम जी मिश्र, सुरेंद्र कुमार एवं कॉलेज के अन्य पदाधिकारियों की उपस्थिति रही.


कार्यक्रम के दौरान अध्यक्ष ने बताया कि, पर्यावरण संरक्षण क्यों जरूरी है. उन्होंने कहा कि, संक्रमण काल के बाद अब यह लोगों को बताने की आवश्यकता नहीं है. जिस प्रकार से ऑक्सीजन की किल्लत से पूरा देश ही नहीं बल्कि, पूरा विश्व जूझ रहा था ऐसे में पेड़ों का महत्व और भी बढ़ जाता है. हर व्यक्ति को चाहिए कि, अपने जीवन काल में पौधरोपण के साथ ही पर्यावरण को संरक्षित करने के लिए लगातार प्रयत्नशील रहे.












Post a Comment

0 Comments