वीडियो: सर्विलांस पर हैं 150 पुराने अपराधी, एक-एक गतिविधि पर है पुलिस की नजर ..

इस माह में 150 पुराने अपराधी तथा उसे जुड़े लोग सर्विलांस पर है. ऐसा करके यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि कहीं, यह जेल से छूटने के बाद दोबारा अपराध तो नहीं कर रहे. उन्होंने कहा कि शराब पीने और बेचने वालों पर विशेष नजर रखी जा रही है. इसके साथ ही विभिन्न थाना क्षेत्रों में लगातार ऐसे लोगों को थाने पर बुलाकर उनकी वर्तमान गतिविधियों का पता लगाया जा रहा है.





- अपराधियों के वर्तमान जीवन शैली पर नजर रखने के लिए थाने में लगवाई जा रही हाजिरी
- राजपुर, मुफ्फसिल तथा नगर थाने में पहुंचे पुराने मामलों से जुड़े अपराधी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: अपराध जगत में प्रवेश कर चुके लोगो को मुख्यधारा में लाने के लिए पुलिस के द्वारा सदैव ही प्रयास किए जाते रहते हैं. इन्हीं प्रयासों के तहत एस.पी. नीरज कुमार सिंह ने विभिन्न थाना क्षेत्रों में जेल से छूटे लोगों को की वर्तमान जीवन शैली पर नजर रखी जा रही है. यह लोग पुलिस की गहन निगरानी पर हैं. 



एस.पी. नीरज कुमार सिंह ने बताया कि वर्ष 2018, 2019 तथा 2020 में विभिन्न आपराधिक घटनाओं में शामिल रहे 103  लोग जून में सर्विलांस पर लिए गए थे. वहीं, इस माह में 150 पुराने अपराधी तथा उसे जुड़े लोग सर्विलांस पर है. ऐसा करके यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि कहीं, यह जेल से छूटने के बाद दोबारा अपराध तो नहीं कर रहे. उन्होंने कहा कि शराब पीने और बेचने वालों पर विशेष नजर रखी जा रही है. इसके साथ ही विभिन्न थाना क्षेत्रों में लगातार ऐसे लोगों को थाने पर बुलाकर उनकी वर्तमान गतिविधियों का पता लगाया जा रहा है. एसपी ने कहा कि जेल से छूटे अपराधी कौन सा मोबाइल फोन इस्तेमाल कर रहे हैं? कौन सी गाड़ी का इस्तेमाल कर रहे हैं? किन किन लोगों से मिल रहे हैं? इन सभी बातों बातों पर ध्यान रखा जा रहा है.

जो जिले में नहीं उनके परिजनों ने थाने में आकर बताई वर्तमान स्थिति:

जो लोग पहले किसी मामले में अपराध की दुनिया में गए थे और वर्तमान में कहीं बाहर नौकरी आदि कर रहे हैं. उनके परिजनों को भी थाने में बुलाकर पूरी जानकारी ली जा रही है कि वह पुराना अपराधी इस वक्त कहाँ है, और क्या कर रहा है? एसपी ने बताया कि शुक्रवार को मुफस्सिल थाने और राजपुर थाने तथा रविवार को नगर थाने में ऐसे लोगों को बुलाया गया था. मुफस्सिल थाने में 28 में 7 लोग पहुंचे थे. राजपुर थाने में 26 में 14 लोग आए थे वहीं, नगर थाने में बुलाए गए 81 लोगों में 20 लोग पहुंचे थे जो लोग थाने में नहीं पहुंचे पहुंचे हैं. उन्हें दोबारा रिमाइंडर भेजा जाएगा और नहीं आने का कारण भी पूछा जाएगा.

वीडियो: 










Post a Comment

0 Comments