वीडियो: परिचालन को लेकर विरोध, 2 घंटे तक हावड़ा-दिल्ली रेलखंड जाम, डीडीयू-पटना के बीच चलेगी नई सवारी गाड़ी ..

उन्होंने अप तथा डाउन दोनों रेल ट्रैक पर ट्रेनों का परिचालन अवरुद्ध कर दिया. जिससे कि हावड़ा-दिल्ली मेन रोड पर कई ट्रेनों को विभिन्न स्टेशनों पर रोकना पड़ा. ट्रेनों का परिचालन बाधित रहने के कारण कई नियमित यात्रियों को सड़क मार्ग से आरा तथा पटना के लिए रवाना होना पड़ा.





- रेलवे शुरु करेगा पटना-डीडीयू तथा पटना-आरा रेलखंड पर नई सवारी गाड़ी का परिचालन  
- परिचालन रोके जाने से यात्रियों को हुई खासी परेशानी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: दानापुर रेल मंडल के सदीसोपुर रेलवे स्टेशन पर मंगलवार की सुबह स्थानीय निवासी दैनिक यात्रियों ने सवारी गाड़ियों का परिचालन बढ़ाए जाने की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया. उन्होंने अप तथा डाउन दोनों रेल ट्रैक पर ट्रेनों का परिचालन अवरुद्ध कर दिया. जिससे कि हावड़ा-दिल्ली मेन रोड पर कई ट्रेनों को विभिन्न स्टेशनों पर रोकना पड़ा. ट्रेनों का परिचालन बाधित रहने के कारण कई नियमित यात्रियों को सड़क मार्ग से आरा तथा पटना के लिए रवाना होना पड़ा.


यात्रियों का कहना था कि, रेलवे ने कोरोना काल में पैसेंजर ट्रेनों को स्पेशल ट्रेनों का नाम देकर एक्सप्रेस का किराया वसूलना शुरु कर दिया है. जल्द से जल्द सवारी गाड़ियों का परिचालन बढ़ाया जाए तथा स्पेशल ट्रेनों का किराया लेकर साधारण किराया लिया जाए. हंगामे की सूचना मिलते ही मौके पर रेलवे के वरीय अधिकारी पहुंचे और लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास शुरू किया. अधिकारियों के आश्वासन के पश्चात तकरीबन 1 घंटे के बाद यात्री रेल परियों से हटे तब जाकर ट्रेनों का परिचालन सुचारू हो सका.

दरअसल 03262 बक्सर पटना स्पेशल ट्रेन  सुबह तकरीबन 8:07 पर सभी सदीसोपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे जहां स्थानीय रेल यात्रियों ने सभी पुरुष रेल यात्रियों को ट्रेन से उतरने को कहा. जो नहीं उतरना चाह रहे थे उन्हें जबरदस्ती उतारा गया और यह बताया गया कि, बिना विरोध किए रेलवे उनकी नहीं सुनने वाला. रेल यात्रियों का कहना था कि पैसेंजर ट्रेनों की संख्या कम होने के कारण बक्सर, भोजपुर और पटना के दैनिक यात्रियों को भेड़ बकरियों की तरह ट्रेन में यात्रा करनी पड़ती है जबकि, संक्रमण काल में लगातार 2 गज की दूरी बनाए रखने की बात कही जाती है. तीनों को रोके जाने की सूचना कंट्रोल द्वारा रेलवे के बड़े अधिकारियों को दी गई, जिसके बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने यह स्पष्ट किया कि जल्द ही यात्रियों की मांगों पर विचार किया जाएगा. बाद में तकरीबन 10:16 पर ट्रेनों का परिचालन प्रारंभ कराया जा सका.

जल्द ही होगा पटना-डीडीयू व आरा-पटना सवारी गाड़ी का परिचालन:

पीआरओ पृथ्वीराज ने बताया कि जल्द ही पटना-डीडीयू के बीच 03203 अप तथा 03204 डाउन सवारी गाड़ी का परिचालन शुरु होगा. इसके साथ ही पटना-आरा  के बीच सवारी गाड़ी 03221 तथा 03222 का भी परिचालक जल्द ही शुरू किया जाएगा. उन्होने बताया कि, दानापुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम ने इस बात की जानकारी ट्वीट कर दी है. उधर, डुमरांव पूछताछ काउंटर पर सहायक के रूप में कार्यरत प्रकाश कुमार उर्फ अमर चौबे ने बताया है कि सवारी गाड़ी के परिचालन पर यात्रियों को बहुत राहत होगी.

वीडियो: 











Post a Comment

0 Comments