जन शिक्षण संस्थान की बैठक में कचरा प्रबंधन पर हुई चर्चा ..

उन्होंने कहा कि, शहरों में कचरा बढ़ता जा रहा है पर इसके निस्तारण की सुविधा नहीं बढ़ रही है. ऐसे में यह एक ज्वलंत समस्या है जिसके परिणाम भयानक हो सकते हैं. अब जरूरत है की आम नागरिकों के साथ-साथ प्रशासनिक स्तर पर भी कचरा निस्तारण की व्यवस्था की जाए. 

 




- कोविड टीकाकरण की आवश्यकता पर भी दिया बल
- स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत चौसा में आयोजित हुई थी बैठक

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: जन शिक्षण संस्थान के प्रस्तावित स्वच्छता पखवाड़ा 15 से 30 जुलाई के क्रम में चौसा गड़ही में कचरा प्रबंधन पर बैठक का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में जन शिक्षण संस्थान के फाउंडर चेयरमैन ने कहा कि, कचरा निपटान एक राष्ट्रीय समस्या बन गया है. ऐसे में अपने अपने घरों व पड़ोस तथा सार्वजनिक स्तर तक कचरा प्रबंधन की जरूरत है. 

उन्होंने कहा कि, शहरों में कचरा बढ़ता जा रहा है पर इसके निस्तारण की सुविधा नहीं बढ़ रही है. ऐसे में यह एक ज्वलंत समस्या है जिसके परिणाम भयानक हो सकते हैं. अब जरूरत है की आम नागरिकों के साथ-साथ प्रशासनिक स्तर पर भी कचरा निस्तारण की व्यवस्था की जाए. मौके पर जन शिक्षण संस्थान की संचालिका मधु सिंह ने स्वच्छता के अतिरिक्त कोविड-19 टीकाकरण पर जोर देते हुए कहा कि नए सत्र में सभी अनुदेशिकाएं कोविड का टीका लेकर ही आए वरना उन्हें सेंटर चलाने की अनुमति नहीं दी जाएगी. कार्यक्रम अधिकारी संजय सिंह ने भी अपने विचार प्रकट किए.








Post a Comment

0 Comments