पुत्र के जन्म दिवस पर पिता ने हर साल लगाए पौधे तो बन गया बागीचा ..

उन्होंने कहा कि संक्रमण काल में जिस प्रकार लोग ऑक्सीजन की किल्लत से जूझ चुके हैं ऐसे में पौधों का महत्व कितना है यह किसी से कहने की जरूरत नहीं है. लोगों को चाहिए कि विभिन्न अवसरों पर पौधरोपण कर पर्यावरण को संरक्षित करें ताकि, आगे आने वाली पीढ़ी का भविष्य सुरक्षित रहे.

 






- हर वर्ष अपने पुत्र के जन्म दिवस के मौके पर पौधे लगा रहे हैं बिमलेश सिंह
- मंझरिया के रहने वाले हैं बिमलेश पर्यावरण संरक्षण के प्रति हैं संकल्पित

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: सदर प्रखंड के रामोबारिया गांव निवासी बिमलेश कुमार सिंह ने अपने पुत्र विनीत विनायक सिंह के जन्म दिवस के अवसर पर पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन कर पर्यावरण संरक्षण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराई. जन्म दिवस के मौके पर बच्चे को आशीर्वाद देने पहुंचे लोगों के समक्ष बिमलेश ने पौधरोपण कर न सिर्फ पर्यावरण संरक्षण की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया बल्कि, लोगों के सामने भी एक मिसाल पेश की. उन्होंने कहा कि संक्रमण काल में जिस प्रकार लोग ऑक्सीजन की किल्लत से जूझ चुके हैं ऐसे में पौधों का महत्व कितना है यह किसी से कहने की जरूरत नहीं है. लोगों को चाहिए कि विभिन्न अवसरों पर पौधरोपण कर पर्यावरण को संरक्षित करें ताकि, आगे आने वाली पीढ़ी का भविष्य सुरक्षित रहे.

बिमलेश कुमार सिंह बताते हैं कि उनके पुत्र की उम्र 8 वर्ष हो गई है. ऐसे में उन्होंने 11 पौधे लगाकर अपने पुत्र को पर्यावरण के प्रति सजग बने रहने का संकल्प दिलाया है. बिमलेश बताते हैं कि, पिछले 8 वर्षों से लगातार वह अपने पुत्र के जन्म दिवस के मौके पर पौधे लगाते रहते हैं. यह पौधे अब बगीचे का रूप ले चुके हैं. पौधरोपण कार्यक्रम में नगर के व्यवसायी प्रमोद सिंह, विनोद सिंह, गगन सिंह, तेज नारायण सिंह, रघुराज सिंह, विकास सिंह, जैकी एवं लट्टू समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहे. सभी ने बिमलेश कुमार सिंह के द्वारा किए जा रहे सार्थक प्रयास की खूब सराहना की.







Post a Comment

0 Comments