मिट्टी की दीवार गिरने से बच्ची की मौत, दो घायल ..

आनन-फानन में ग्रामीणों द्वारा कुदाल से मिट्टी को हटा कर सबको निकाला गया तथा इलाज हेतु तत्काल निजी अस्पताल में ले जाया गया लेकिन, चिकित्सकों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया वहीं, उसके पिता महावीर सिंह एवं सिठु सिंह को बेहतर इलाज हेतु सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया.




- धनसोई थाना क्षेत्र के स्थानीय बाज़ार का है मामला
- सदर अस्पताल में चल रहा है घायलों का इलाज, हालत खतरे से बाहर

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: बारिश के कारण धनसोई मस्जिद गली में मिट्टी की दीवार गिरने से एक 5 वर्षीय बच्ची सोनम कुमारी की उसमें दबकर मौत हो गई वहीं, उसके पिता एवं धनसोई गांव निवासी एक राहगीर गम्भीर रुप से जख्मी हो गए. घटना की जानकारी होते ही मौके पर पहुचीं पुलिस ने बच्ची के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. 

दरअसल, स्थानीय मस्जिद गली के रास्ते में एक पुरानी दीवार थी. बारिश के कारण शुक्रवार की सुबह उक्त दीवार अचानक भरभरा कर गिर पड़ी. जिसकी चपेट में आने से महावीर सिंह की पांच वर्षीय बच्ची सोनम कुमारी मिट्टी के मलबे में दबने से मौके पर ही मौत हो गई, वही उसके पिता महावीर सिंह एवं अपनी बकरी का इलाज कराने जा रहे धनसोई गांव के ही सुखारी सिंह का पुत्र सिठु सिंह मिट्टी के मलबे में दब गए. आनन-फानन में ग्रामीणों द्वारा कुदाल से मिट्टी को हटा कर सबको निकाला गया तथा इलाज हेतु तत्काल निजी अस्पताल में ले जाया गया लेकिन, चिकित्सकों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया वहीं, उसके पिता महावीर सिंह एवं सिठु सिंह को बेहतर इलाज हेतु सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया. 


थानाध्यक्ष रौशन कुमार के मुताबिक बारिश होने की वजह से दीवार कमजोर हो गई थी जो दौरान अचानक दीवार भरा भराकर गिर गई. जिससे बच्ची एवं उसके पिता एवं एक अन्य राहगीर दीवार के मलबे में दब गए. जब तक कोई कुछ समझ पाता तब तक बच्ची की मौत हो चुकी थी. 

घटना की सूचना मिलते ही अंचलाधिकारी अमलेश कुमार ने तत्काल राजस्व कर्मचारी को स्थलीय निरीक्षण हेतु और घटना की जानकारी ली और पीड़ित परिवार की हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया. वहीं, इस घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो  गया है. जिन्हें गांव के लोग ढांढस बंधा रहे हैं.








Post a Comment

0 Comments