वीडियो: डुमरांव नप मुख्य पार्षद व उप मुख्य पार्षद के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव ..

बाद में अपना प्रस्ताव लेकर पहुंचे विपक्षियों को खाली हाथ लौटना पड़ा. उन्होंने इसका विरोध किया लेकिन, नियमों के अनुसार अब वह अविश्वास प्रस्ताव नहीं ला सकते हैं. विपक्षियों का कहना है कि, नियमों की अवहेलना कर ऐसा किया गया है ताकि, अविश्वास प्रस्ताव के नाम पर खानापूर्ति हो सके.






- मुख्य पार्षद भागमनी देवी तथा उप मुख्य पार्षद रामाशंकर राय के विरुद्ध जताया है अविश्वास
- 12 पार्षदों के द्वारा हस्ताक्षरित अविश्वास प्रस्ताव किया मुख्य पार्षद के हवाले

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: डुमरांव नगर परिषद की मुख्य पार्षद तथा उप मुख्य पार्षद के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है. माना जा रहा है कि विपक्षियों की अविश्वास प्रस्ताव लाने की कोशिशों के बीच मुख्य पार्षद के द्वारा विपक्षी पार्षदों की कोशिश को ही नाकाम कर दिया गया. सत्ता पक्ष के समर्थन में रहे छोटक शर्मा एवं अन्य 12 पार्षदों ने ही मुख्य पार्षद को अविश्वास प्रस्ताव सौंप दिया. ऐसे में बाद में अपना प्रस्ताव लेकर पहुंचे विपक्षियों को खाली हाथ लौटना पड़ा. उन्होंने इसका विरोध किया लेकिन, नियमों के अनुसार अब वह अविश्वास प्रस्ताव नहीं ला सकते हैं. विपक्षियों का कहना है कि, नियमों की अवहेलना कर ऐसा किया गया है ताकि, अविश्वास प्रस्ताव के नाम पर खानापूर्ति हो सके.

दरअसल, सोमवार को नगर परिषद के मुख्य पार्षद भागमनी देवी तथा उप मुख्य पार्षद रामाशंकर राय के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है. पूर्व मुख्य पार्षद मोहन मिश्रा व पार्षद प्रतिनिधि ब्रह्मा ठाकुर ने कहा कि, वह लोग जब अविश्वास प्रस्ताव लेकर पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि उनका आवेदन नहीं लिया जाएगा. पूर्व में ही अविश्वास प्रस्ताव आ चुका है. ऐसे में उन्होंने इस बात की शिकायत अनुमंडल पदाधिकारी से की उनके निर्देश पर नप कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया  कि, अविश्वास प्रस्ताव पूर्व में आ गया है. निश्चित रूप से यह नगर परिषद की व्यवस्था नियमों के आधार पर नहीं बल्कि, कबीलाई शासन के आधार पर चलती है. क्योंकि ऐसे लोगों ने अविश्वास प्रस्ताव लाया है जोकि उनके समर्थन में है इस प्रकार वह आसानी से विश्वास मत हासिल कर लेंगे उधर मुख्य पार्षद भागमणि देवी की तरफ से उनके प्रतिनिधि दीपक तिवारी ने कहा कि हमें सभी माननीय पार्षदों का सहयोग प्राप्त है और हम मजबूत इच्छाशक्ति के साथ 2022 तक सशक्त सरकार चलाएंगे उन्होंने यह भी कहा कि बहुत जल्द विशेष बैठक बुलाकर विश्वास मत हासिल कर लिया जाएगा.

वीडियो: 








Post a Comment

0 Comments