16 अगस्त तक नहीं दुरुस्त हुई यात्री सुविधाएं तो रेल यात्री कल्याण समिति के बैनर तले होगा अनिश्चितकालीन धरना ..

बताया कि स्टेशन पर 8 पेयजल स्टैंड हैं लेकिन, कहीं से साफ पानी नहीं आता. इसके अतिरिक्त शौचालय तथा साफ-सफाई की व्यवस्था भी नगण्य है. इतना ही नहीं रेलवे स्टेशन पर लगी घड़ियां बंद हैं वहीं, पूर्वी तथा पश्चिमी रेलवे क्रॉसिंग को स्थाई रूप से बंद कर दिया गया है जिससे कि ग्रामीणों को आने जाने में परेशानी होती है.  





- रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन पर हुई रेल यात्री कल्याण समिति की बैठक
- जेड आर यू सी सी तथा डी आर यू सी सी सदस्य रहे मौजूद

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: रेल यात्री कल्याण समिति के तत्वाधान में रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के समीप पंच मंदिर के प्रांगण में रेल यात्री सुविधाओं को लेकर एक बैठक की गई तथा बैठक में यह कहा गया कि 16 अगस्त तक अगर सभी यात्री सुविधाओं को दुरुस्त नहीं किया गया तो अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा.

बैठक रघुनाथपुर स्टेशन पर पूर्व से रुकने वाली ट्रेनों के पुनः संचालन तथा पैसेंजर ट्रेनों के पुन: परिचालन के पक्ष में हुई. बैठक की अध्यक्षता रेल यात्री कल्याण समिति रघुनाथपुर के अध्यक्ष डॉ. चंद्रकेश्वर पाठक ने की वहीं, संचालन रेल यात्री कल्याण समिति दानापुर रेल मंडल के संयोजक नागेंद्र मोहन सिंह ने की. बैठक में मुख्य अतिथि के रुप में मौजूद जेडआरयूसीसी के नवनियुक्त सदस्य राणा प्रताप सिंह तथा डीआरसीसीयू के नवनियुक्त सदस्य सौरभ कुमार तिवारी भी उपस्थित थे, जिनको सम्मानित किया गया. बैठक में उपस्थित सदस्यों ने मुख्य रूप से रघुनाथपुर स्टेशन पर पूर्व की तरह फरक्का एक्सप्रेस का ठहराव सभी पैसेंजर ट्रेनों के पुनः संचालन एवं श्रमजीवी एक्सप्रेस तथा मगध एक्सप्रेस के ठहराव जैसी मांगे प्रमुखता से उठाई गई. 


इस दौरान समिति के सदस्यों के द्वारा रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया गया तथा यात्रियों को होने वाली असुविधा को देखा गया. सदस्यों ने यह बताया कि स्टेशन पर 8 पेयजल स्टैंड हैं लेकिन, कहीं से साफ पानी नहीं आता. इसके अतिरिक्त शौचालय तथा साफ-सफाई की व्यवस्था भी नगण्य है. इतना ही नहीं रेलवे स्टेशन पर लगी घड़ियां बंद हैं वहीं, पूर्वी तथा पश्चिमी रेलवे क्रॉसिंग को स्थाई रूप से बंद कर दिया गया है जिससे कि ग्रामीणों को आने जाने में परेशानी होती है. सदस्यों ने कहा कि पैसेंजर ट्रेन का परिचालन अगर कोरोना संक्रमण के मद्देनजर नहीं किया जा रहा है तो जो दो ट्रेनें चल रही है उन्हें भी बंद कर दिया जाए. क्योंकि, कॉल ट्रेनों में संक्रमण से बचाव के नियमों का अनुपालन नहीं हो रहा है.

बैठक में यह निर्णय लिया गया कि आगामी 16 अगस्त तक अगर यह सारी व्यवस्थाएं दुरुस्त नहीं हुई तो अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा. बैठक में रेल यात्री कल्याण समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ सुधीर कुमार सिंह, राष्ट्रीय महामंत्री कृष्ण बिहारी चौबे, अभय उपाध्याय, वीर बहादुर राय, विंध्याचल शर्मा, जावेद अख्तर, दया शंकर प्रसाद समेत कई लोग मौजूद रहे.







Post a Comment

0 Comments