ओलंपियन शिवनाथ सिंह के गांव की ट्रैक पर खिलाड़ियों ने दिखाया दम ..

इसके अतिरिक्त 1600 सौ मीटर की महिला दौड़ प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश के बलिया की निवासी संध्या यादव, नेहा यादव व स्नेहा यादव ने क्रमशः प्रथम द्वितीय तथा तृतीय स्थान प्राप्त किया वहीं, बलिया की ही ज्योति राजभर तथा गुड़िया राजभर को क्रमशः चौथा और पांचवां स्थान प्राप्त हुआ.







- मंझरिया निवासी महान ओलंपियन की याद में आयोजित हुई थी खेल प्रतियोगिता
- रविवार को थी दिवंगत ओलंपियन की जयंती

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर:  दिवंगत ओलंपियन शिवनाथ सिंह की स्मृति में आयोजित खेल प्रतियोगिता का मंझरिया खेल मैदान में डुमरांव विधायक अजीत कुमार सिंह के द्वारा उद्घाटन किया गया.


इस प्रतियोगिता में 100 मीटर 400 मीटर, 1600 मीटर हाई जंप, लांग जंप तथा गोला फेंक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें 400 मीटर के मिक्स दौड़ में ब्रह्मपुर के नैनिजोर के निवासी कृष्ण कुमार शास्त्री प्रथम विजेता रहे. वहीं, द्वितीय विजेता उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के रसड़ा के रहने वाले अर्जुन कुमार, तृतीय विजेता उत्तर प्रदेश के ही बलिया के निवासी मनु यादव तथा चौथे विजेता चुरामनपुर के रामदेव पाल रहे. इसके अतिरिक्त 1600 सौ मीटर की महिला दौड़ प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश के बलिया की निवासी संध्या यादव, नेहा यादव व स्नेहा यादव ने क्रमशः प्रथम द्वितीय तथा तृतीय स्थान प्राप्त किया वहीं, बलिया की ही ज्योति राजभर तथा गुड़िया राजभर को क्रमशः चौथा और पांचवां स्थान प्राप्त हुआ.


गोला फेंक प्रतियोगिता में 18.3 मीटर की दूरी तक गोला फेंकने वाली मुस्कान को प्रथम पुरस्कार, 14.4 मीटर तक गोला फेंकने के बाद लक्ष्मी को द्वितीय स्थान तथा 13.2 मीटर तक गोला फेंकने वाली ज्योति कुमारी को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ वहीं, ऊंची कूद में जिले के नावानगर के रहने वाले योगेंद्र पांडेय को प्रथम, नैनिजोर के निवासी रोहित चौधरी को द्वितीय तथा सदर प्रखंड के दुल्लहपुर के रहने वाले अंकित कुमार यादव को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ.


उधर पुरुष वर्ग की गोला फेंक प्रतियोगिता में जिले के दिव्यांशु शेखर ने 34.5 मीटर तक गोला फेंका और उन्हें प्रथम विजेता घोषित किया गया. इसके अतिरिक्त 33.9 मीटर की दूरी तक गोला फेंकने वाले अरविंद राय को द्वितीय विजेता एवं 32.7 मीटर तक गोला फेंकने वाले रामाशंकर को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ. आयोजकों ने बताया कि 400 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में महिला तथा पुरुष दोनों प्रतिभागी शामिल थे. कार्यक्रम के दौरान ग्राम वासियों के अतिरिक्त दूरदराज से आए खेल प्रेमियों ने तन्मयता से शाम तक खेल का आनंद उठाया.


इस दौरान मुख्य अतिथि ने बताया कि, शिवनाथ सिंह का जीवन यह बताता है कि, हमें अभावों से लड़ते हुए आगे बढ़ते रहने का संकल्प लेना चाहिए. साथ ही यदि संकल्प के साथ किसी भी लक्ष्य के प्रति कार्य किया जाए तो उसे पाना मुश्किल नहीं होता.











Post a Comment

0 Comments