अबकी बार गुप्ता धाम नहीं जा सकेंगे जिले के श्रद्धालु, माँ तारा चंडी के होंगे ऑनलाइन दर्शन ..

ऐसे में जिले से भारी संख्या में लोग रोहतास जाते हैं. ऐसे श्रद्धालुओं को भी अबकी बार निराशा हाथ लगेगी. हालांकि, रोहतास प्रशासन द्वारा इस बाबत की गई बैठक में यह बताया गया कि ताराचंडी माता के दर्शन ऑनलाइन ही कर सकेंगे. इसके लिए प्रबंध समिति के द्वारा व्यवस्था की जा रही है.
वर्ष 2019 में गुप्ता धाम जा रहे श्रद्धालुओं की तस्वीर

 





- रोहतास जिला प्रशासन ने भी दिया है धार्मिक स्थलों को बंद रखने का निर्देश
- एसडीएम ने कहा, संक्रमण से मानवता की रक्षा सबसे बड़ी भक्ति

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: संक्रमण काल में धार्मिक आयोजनों पर आगामी 6 अगस्त तक प्रतिबंध लगाया गया है. संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के तथा संभावित तीसरी की लहर को लेकर गृह विभाग के निर्देशानुसार सभी धार्मिक स्थलों को बंद रखा गया है. ऐसे में श्रावण मास के अवसर पर जिले से रोहतास के चेनारी स्थित गुप्ता धाम जाने वाले लोगों की संख्या भी बहुत ज्यादा होती है लेकिन, अब की बार लोग गुप्ता धाम नहीं जा पाएंगे. दरअसल, संक्रमण काल को लेकर लगाई गई बंदिशों के मद्देनजर रोहतास में भी सभी धार्मिक आयोजनों पर प्रतिबंध रहेगा. ऐसे में वह सभी शिवभक्त जो श्रावण मास में गुप्ता धाम जाते हैं वह नहीं जा सकेंगे.

ताराचंडी माता के होंगे ऑनलाइन  दर्शन:

रोहतास जिला प्रशासन के द्वारा जारी आदेश में भी यह स्पष्ट निर्देश दिया गया है धार्मिक स्थलों पर पहुंचने वाले लोगों के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई होगी. इसके अतिरिक्त श्रावण मास के अवसर पर ही मां शक्ति पीठ व ताराचंडी धाम में भी पूजा अर्चना की परंपरा रही है. ऐसे में जिले से भारी संख्या में लोग रोहतास जाते हैं. ऐसे श्रद्धालुओं को भी अबकी बार निराशा हाथ लगेगी. हालांकि, रोहतास प्रशासन द्वारा इस बाबत की गई बैठक में यह बताया गया कि ताराचंडी माता के दर्शन ऑनलाइन ही कर सकेंगे. इसके लिए प्रबंध समिति के द्वारा व्यवस्था की जा रही है.

मानवता के रक्षार्थ घरों से पूजन अर्चन ही सच्ची भक्ति: एसडीएम: 

सदर अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय का कहना है कि, अपनी आस्था के मद्देनजर लोग अपने-अपने घरों से ही भगवान का पूजन अर्चन करें. क्योंकि संक्रमण काल में मानवता के रक्षार्थ संक्रमण रोधी नियमों का अनुपालन ज्यादा जरूरी है. यही भगवान की सच्ची भक्ति भी है. उन्होंने बताया कि जिला पदाधिकारी अमन समीर के निर्देशानुसार यह पहले ही स्पष्ट किया जा चुका है कि, इस बार श्रावण में कांवर यात्रा पर प्रतिबंध रहेगा और ऐसा करते पर आपदा अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई होगी. ऐसे में सभी श्रद्धालुओं तथा आम जनों से यह आग्रह है कि वह नियमों के आलोक में घरों ही भगवान की पूजा अर्चना करें.








Post a Comment

0 Comments