अनाज लदा पिकअप जब्त, चालक गिरफ्तार ..

बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि जनवितरण का एक पिकअप अनाज कालाबाजार में बेचने के लिए इटाढ़ी बाजार आने वाला है. सूचना के आलोक में तत्काल एसआई आशुतोष कुमार के नेतृत्व में पुलिस बल को खतिबा मोड़ की ओर रवाना किया गया. जहाँ सामने से आ रही पिक अप दिखाई दी. पिकअप को देख जैसे ही पुलिस ने रोकने का इशारा किया चालक रफ्तार बढ़ाते हुए भागने लगा. 





- जन वितरण प्रणाली का अनाज होने की आशंका
- जब्त अनाज की जांच कर रहे हैं आपूर्ति विभाग के अधिकारी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: इटाढ़ी थाने की पुलिस ने कालाबाजारी के लिए ले जाए जा रहे अनाज लदे पिकअप को जब्त किया है. माना जा रहा है कि, यह अनाज कालाबाजारी के लिए ले जाया जा रहा था. जब्त अनाज की जांच मौके पर पहुंचे एम ओ के द्वारा की जा रही है.

इस बाबत इटाढ़ी थानाध्यक्ष राजेश कुमार मालाकार ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि जनवितरण का एक पिकअप अनाज कालाबाजार में बेचने के लिए इटाढ़ी बाजार आने वाला है. सूचना के आलोक में तत्काल एसआई आशुतोष कुमार के नेतृत्व में पुलिस बल को खतिबा मोड़ की ओर रवाना किया गया. जहाँ सामने से आ रही पिक अप दिखाई दी. पिकअप को देख जैसे ही पुलिस ने रोकने का इशारा किया चालक रफ्तार बढ़ाते हुए भागने लगा. इस दौरान तेज रफ्तार पिकअप की चपेट में आने से कई बाइक सवार बाल-बाल बचे हालांकि, पुलिस पीछे लगी रही. उसी रफ्तार से चालक पिकअप को भगाते हुए सीधे गाड़ी को धर्मकांटा पर लेजाकर खड़ा कर दिया. तब तक पीछे से पहुंचती पुलिस ने चालक को दबोच लिया. पूछताछ में उसकी पहचान परासी गांव निवासी संजीत कुमार के रूप में की गई. पूछताछ में चालक ने बताया है कि गांव-गांव घुमकर चावल गेंहू खरीदता है. हालांकि, बताया जा रहा है कि बरामद अनाज जनवितरण का अनाज है. 

पुलिस से मिली सूचना पर पहुंचे आपूर्ति विभाग के एमओ प्राणनाथ मुन्ना ने बताया कि जब्त अनाज की जांच कर सत्यापन किया जा रहा है कि यह जनवितरण का अनाज है या किसानों का. 

पूर्व में भी इटाढ़ी में पकड़ा गया था अनाज:

बताते चलें कि वैश्विक महामारी कोरोना में सरकार द्वारा गरीबों में बांटने के लिए दोगुना राशन दिया जा रहा है. इसमें एक यूनिट मुफ्त तथा दूसरा सरकारी दर पर दिया जाता है. हालांकि, दुकानदार गरीबों का निवाला छीन कर धड़ल्ले से उसे कालाबाजार में बेचने से बाज नही आ रहे है. अभी जून के अंतिम सप्ताह में शुक्रवलिया गांव का भी एक वाहन चालक जनवितरण की राशन लेकर पकड़ा गया था, जिसकी जांच पड़ताल करने पर वह सरकारी अनाज पाया गया था. आए दिन हो रही इस तरह की घटनाएं इस बात की पुख्ता सबूत हैं कि पीडीएस दुकानों का राशन खुलेआम बाजार में बिक रहा है.








Post a Comment

0 Comments