पुण्यतिथि पर डाब की संस्थापिका को अर्पित किए श्रद्धा सुमन ..

कहा कि, कलाकारो को मातृत्व प्रदान करने वाली स्व. ललिता देवी ने 1994 में उक्त संस्था की स्थापना कर बक्सर जिले के बिखरे कलाकारो को एक बड़ा मंच (प्लेटफार्म) प्रदान करने, नये कलाकारो को प्रोत्साहित करने, उसे जिले से उपर राज्य और देश विदेश मे बक्सर कि मिट्टी की जलवा बिखेरने हेतु हर तरह से मदद पहुंचाने का काम किया है.

 





- दरिद्रनारायण को अन्न वितरण तथा गो ग्रास खिलाकर दी श्रद्धांजलि
- वर्ष 1994 में स्थापित किया गया था डिस्ट्रिक्ट आर्टिस्ट एसोसिएशन बक्सर

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: जिला कलाकार संघ की संस्थापिका स्व. ललिता देवी के पुण्यतिथि को दरिद्र-नारायण को अन्न वितरण व गौ-ग्रास देकर मनाया गया. 

इसको लेकर स्थानीय सेवक नाला के समीप स्थित द्वारिकापुरी निवास पर डाब के अध्यक्ष आयकर अधिवक्ता सह रंगकर्मी सुरेश संगम की अध्यक्षता तथा  महासचिव हरिशंकर गुप्ता के संचालन मे एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया, जिसमें कलाकारों द्वारा "डाब" की संस्थापिका स्व. ललिता देवी के तैल चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई. इस मौके पर कलाकारों द्वारा दरिद्रनाराण को अन्न वितरण कर व गौग्रास खिलाकर "डाब" की संस्थापिका को याद किया गया.

इस मौके पर सभा को संबोधित करते हुए "डाब" के अध्यक्ष सुरेश संगम ने उनके कार्यो पर प्रकाश डालते हुए कहा कि कलाकारो को मातृत्व प्रदान करने वाली स्व. ललिता देवी ने 1994 में उक्त संस्था की स्थापना कर बक्सर जिले के बिखरे कलाकारो को एक बड़ा मंच (प्लेटफार्म) प्रदान करने, नये कलाकारो को प्रोत्साहित करने, उसे जिले से उपर राज्य और देश विदेश मे बक्सर कि मिट्टी की जलवा बिखेरने हेतु हर तरह से मदद पहुंचाने का काम किया है. आज उनकी दूरदर्शी सोच व प्रयास के कारण इस संस्था की शाखाएं बिहार ही नहीं यूपी व झारखंड में भी हैं और यह सैकड़ों कलाकारों को मुकाम प्रदान कर चुका है.बाद में  दिवंगत आत्मा की शांति हेतु  दो मिनट का मौन रख गया. श्रद्धांजलि सभा में "डाब" के सचिव अभिषेक जायसवाल, संगठन सचिव रवि वर्मा, कला सचिव पंकज सिंह तथा मास्टर आर्यन जायसवाल, प्रियांश राज, मारुति आनंद के अलावा अन्य कलाकार भी मुख्य रुप से उपस्थित थे.










Post a Comment

0 Comments