वीडियो: विद्युत कनेक्शन बॉक्स में लगी आग मची अफरा-तफरी ..

बताते हैं कि, विद्युत कंपनी की इस लापरवाही से लोगों की जान पर बन सकती है. ऐसे में कंपनी के अधिकारियों को चाहिए कि वह क्षमता से ज्यादा कनेक्शन के लिए एक ही बॉक्स का प्रयोग ना करें. साथ ही विद्युत कनेक्शन की नियमित जांच होती रहे ताकि शॉर्ट सर्किट जैसी बातें सामने ना आए. 

 




- नगर के ज्योति प्रकाश चौक के समीप हुआ हादसा
- फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने पाया आग पर काबू

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: नगर के ज्योति प्रकाश चौक के समीप स्थित डीएवी स्कूल के सामने विद्युत खंभे में पर लगाए गए कनेक्शन बॉक्स में रात तकरीबन 11 बजे अचानक से आग लग गई. देखते ही देखते आग की लपटें तेज होती गई और विद्युत तार जलने लगे. आग की लपटें तेज होती देख आसपास के लोगों के बीच भय का माहौल कायम हो गया तथा सड़क पर गुजर रहे लोगों के बीच अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. तुरंत ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी को सूचना दी गई और विद्युत कंपनी में भी शिकायत दर्ज कराई गई. शिकायत के आलोक में कुछ देर के बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. उधर, विद्युत कंपनी की तरफ से कनीय अभियंता अजीत कुमार तथा मानव बल मौके पर पहुंचे और गड़बड़ी को दुरुस्त किए जाने का प्रयास शुरु कर दिया गया है. 

बताया जा रहा है कि, विद्युत कंपनी के द्वारा क्षमता से अधिक लोड दिए जाने के कारण इस तरह की घटनाएं सामने आती रहती हैं. स्थानीय निवासियों की माने तो विद्युत कंपनी के द्वारा एक ही कनेक्शन बॉक्स में निर्धारित 6 कनेक्शन की जगह तकरीबन 15-20 कनेक्शन दिए गए हैं. ऐसे में लोड बढ़ना और उसके कारण आग लगना आम बात है. स्थानीय निवासी विकास कुमार बताते हैं कि, विद्युत कंपनी की इस लापरवाही से लोगों की जान पर बन सकती है. ऐसे में कंपनी के अधिकारियों को चाहिए कि वह क्षमता से ज्यादा कनेक्शन के लिए एक ही बॉक्स का प्रयोग ना करें. साथ ही विद्युत कनेक्शन की नियमित जांच होती रहे ताकि शॉर्ट सर्किट जैसी बातें सामने ना आए. मामले में विद्युत विभाग के सहायक अभियंता शिव कुमार से उनका पक्ष जानने की कोशिश की गई लेकिन, उनके द्वारा फोन नहीं उठाने के कारण उनका पक्ष ज्ञात नहीं हो सका.

वीडियो: 











Post a Comment

0 Comments