वीडियो: 3.26 लाख लोगों ने ली कोविड वैक्सीन, आज 15 हज़ार लोग होंगे टीकाकृत ..

बताया कि, शुक्रवार की शाम को कोविशिल्ड की 7 हज़ार वैक्सीन की डोज़ सदर प्रखंड में पहुंची है. इसके अतिरिक्त डुमरांव में 3 हज़ार वैक्सीन दी गई है. साथ ही शेष जिले में भी 5 हज़ार लोगों को आज वैक्सीन की डोज़ दी जाएगी. अकेले सिमरी में 500 लोगों को वैक्सीनेट करने का लक्ष्य है. 

 




- जिला मुख्यालय के 30 सत्र स्थलों पर टीकाकरण जारी, सवा तीन लाख लोग हुए टीकाकृत 
- रोटरी भवन में भी चल रहा है टीकाकरण, अध्यक्ष ने बताया वैक्सीन का महत्व

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: संक्रमण पर विजय पाने के लिए वैक्सीनेशन का क्रम लगातार जारी है. ज्यादा लोग निर्धारित सत्र स्थल पर पहुंचकर वैक्सीन अवश्य लें यह कहना है सदर अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय का. उन्होंने कहा कि सभी निर्धारित टीकाकरण केंद्रों पर लोग अपने परिवार के सदस्यों एवं आसपास के लोगों के साथ पहुंचे और टीकाकरण अवश्य कराएं. उन्होंने कहा कि वैक्सीन की कोई कमी नहीं है .



उधर, शनिवार को जिले के 15 हज़ार लोगों को वैक्सीन की डोज दिए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. यह जानकारी देते हुए जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ राजकिशोर सिंह ने बताया कि, शुक्रवार की शाम को कोविशिल्ड की 7 हज़ार वैक्सीन की डोज़ सदर प्रखंड में पहुंची है. इसके अतिरिक्त डुमरांव में 3 हज़ार वैक्सीन दी गई है. साथ ही शेष जिले में भी 5 हज़ार लोगों को आज वैक्सीन की डोज़ दी जाएगी. अकेले सिमरी में 500 लोगों को वैक्सीनेट करने का लक्ष्य है. उन्होंने बताया कि, पूरे जिले में 12 लाख लोगों को वैक्सीनेट किए जाने का लक्ष्य है जिसमें से 3.26 लाख लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है. इसके अतिरिक्त लोगों को तेजी से दूसरी डोज़ भी दी जा रही है. वैक्सीन की उपलब्धता रही तो जल्द ही लक्ष्य पूरा कर लिया जाएगा.


उधर, वैक्सीन की नई खेप मिलने के बाद शनिवार को जिला मुख्यालय अवस्थित सभी 30 केंद्रों पर वैक्सीनेशन शुरू हो गया. सदर प्रखंड प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ.सुधीर कुमार ने बताया जिला मुख्यालय के सभी सत्र स्थलों पर व्यक्ति की व्यवस्था बेहतर ढंग से की गई है. सुबह 7:30 बजे से ही सभी टीका कर्मी सदर प्रखंड प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचकर अपने-अपने सत्र स्थलों के लिए रवाना हो गए हैं. उन्होंने बताया कि प्रत्येक सत्र स्थलों पर 200 वैक्सीन भेजी गई है. वैक्सीन की कमी नहीं है वैक्सीनेशन नियमित रूप से किया जाता रहेगा. इसके अतिरिक्त चलंत वाहन से भी टीकाकरण का कार्य होता रहेगा.


रोटरी भवन में भी लगातार जारी है वैक्सीनेशन:

रोटरी के अध्यक्ष सौरभ कुमार तिवारी ने बताया कि रोटरी भवन में भी वैक्सीनेशन सत्र स्थल बनाया गया है, जहां पर लोग पहुंच कर वैक्सीनेशन करा सकते हैं. अध्यक्ष ने बताया कि संक्रमण के विरुद्ध प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए वैक्सीनेशन बेहद आवश्यक है. यह सर्वविदित है कि जिन लोगों ने वैक्सीन ली है उन पर संक्रमण का असर नहीं होता. यदि उन्हें संक्रमण हुआ भी तो बहुत जल्द ठीक हो जाता है. 

उन्होंने बताया कि, रोटरी बक्सर का एक स्लोगन भी हैं, 
“रोटरी ने ठाना हैं 
     कोविड को भगाना हैं 
         सबको वैक्सीन 💉 लगाना है.”

वीडियो: 





Post a Comment

0 Comments