वीडियो: शराब का अवैध कारोबार बना जानलेवा, अपने ही दिए हथियार से हुई दीपक यादव की हत्या ..

डी.के.कॉलेज में मिला था जहां उनकी जान पहचान हुई. बाद में दोस्ती गहरी होने लगी. बातचीत के क्रम में दीपक यादव ने बताया कि, वह शराब के धंधे में अवैध धंधे में शामिल है. इसी क्रम में 2019 में दीपक यादव ने उत्तम यादव से 30 हज़ार रुपये शराब के धंधे के लिए उधार ले लिए. हालांकि, कुछ समय बाद जब वह दीपक से उधारी का पैसा मांगने लगा तो वह पैसा देने में आनाकानी करने लगा. 
प्रेस वार्ता के दौरान एसपी नीरज कुमार सिंह, डुमरांव एसडीपीओ के.के.सिंह, तथा पकड़े गए अपराधियों के साथ पुलिसकर्मी





- दीपक हत्याकांड में पुलिस में मुख्य अपराधी को किया गिरफ्तार
- बताया शराब कारोबार में लिए गए उधार के रुपयों के कारण हुई हत्या

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: राजद के युवा नेता दीपक यादव की हत्या मामले का पुलिस ने उद्भेदन कर दिया है. मामले में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है वहीं, दूसरे को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है. बताया जा रहा है कि दीपक यादव की हत्या उसी के दोस्त ने की है. यह हत्या शराब कारोबार से जुड़ी हुई है. यह भी बताया जा रहा है कि दीपक यादव खुद शराब के कारोबार में लिप्त था और उसने अपने ही दोस्त से 30 हज़ार रुपये उधार लिया था. जिसको लौटाने में वह आनाकानी कर रहा था. इसी बात के प्रतिशोध में उसकी हत्या कर दी गई. इतना ही नहीं जिस हथियार से दीपक की हत्या हुई है वह हथियार भी उसने उधारी के पैसों के बदले अपने दोस्त को दिया था. एसपी नीरज कुमार सिंह ने इस बाबत प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि, इस हत्याकांड में शामिल अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए भी प्रयास किया जा रहा है. 


हत्या के संदर्भ में विस्तार से जानकारी देते हुए एसपी ने बताया कि 25 जून को बड़का सिंहनपुरा तथा वर्तमान में डुमरांव निवासी विद्यासागर यादव के पुत्र दीपक कुमार यादव (25 वर्ष) की हत्या उस वक्त कर दी गई थी जब वह सहियार के मुखिया के पिता के दाह-संस्कार में शामिल होकर लौट रहा था. एसपी ने बताया कि नियाज़ीपुर बांध के पास ब्रह्मबाबा पीपल के पेड़ के आसपास उसकी हत्या कर दी गई थी. मामले में चार पांच अज्ञात अपराध कर्मियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करते हुए जांच शुरू की गई. 

अनुसंधान में यह ज्ञात हुआ कि उत्तम यादव, पिता-हरि नारायण यादव (जो कि सिमरी थाना क्षेत्र के न्यायीपुर बिगु डेरा का रहने वाला है) वह इस कांड में शामिल है. उसे तुरंत ही गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार युवक ने अपना अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि वह बी.ए. पार्ट वन के परीक्षा के दौरान दीपक एवं आशुतोष राय से डी.के.कॉलेज में मिला था जहां उनकी जान पहचान हुई. बाद में दोस्ती गहरी होने लगी. बातचीत के क्रम में दीपक यादव ने बताया कि, वह शराब के धंधे में अवैध धंधे में शामिल है. इसी क्रम में 2019 में दीपक यादव ने उत्तम यादव से 30 हज़ार रुपये शराब के धंधे के लिए उधार ले लिए. हालांकि, कुछ समय बाद जब वह दीपक से उधारी का पैसा मांगने लगा तो वह पैसा देने में आनाकानी करने लगा. 

पैसा मांगने पर पिटाई के बाद प्रतिशोध में जल रहा था उत्तम:

वर्ष 2020 में पैसे के बदले दीपक यादव ने एक अवैध पिस्तौल उत्तम को दी थी जिसकी कीमत 10 हज़ार रुपये बताई थी. बाकी का 20 हज़ार मांगने पर वह हमेशा मारपीट की धमकी देता रहता था. 6 जून को जब उत्तम अपने पैसे मांगने डुमराँव पहुंचा तो दीपक यादव के साथी आशुतोष राय तथा अन्य लोगों ने उसके साथ मारपीट की. इसी बात को लेकर उत्तम अब बदला लेने की फिराक में लगा हुआ था. इसी बीच 25 जून को पता चला है कि, ग्राम सहियार के मुखिया के पिता के दाह-संस्कार में शामिल होने के लिए दीपक आया हुआ है तब उत्तम अपने अन्य दोस्तों मिठाई लाल यादव, बबलू यादव के साथ मिलकर बांध पर ही इंतजार कर रहा था कि, जब भी दीपक आएगा वह उस को रोककर उससे पैसे की मांग करेगा. 

उत्तम ने कहा, दीपक ने की थी रौंदने की कोशिश, तब चलाई गोली:

25 जून की शाम तकरीबन 7 बजे बांध की तरफ से एक सफेद स्कॉर्पियो में दीपक आता दिखाई दी. दीपक स्वयं गाड़ी चला रहा था. इन लोगों ने उसे रोकने का प्रयास किया मगर वह रुका नहीं और कथित तौर पर उत्तम यादव को गाड़ी से रौंदने का प्रयास किया. इसी बीच उत्तम ने कमर से पिस्तौल निकालकर गोली चला दी  घटना को अंजाम देकर उत्तम  यादव दिल्ली चला गया था. दिल्ली से वापस लौटने के क्रम में उसे गिरफ्तार कर लिया गया. उसी की निशानदेही पर बबलू यादव नामक युवक को हिरासत में लिया गया है. वैसे इस कांड में उसकी संलिप्तता कितनी है इसकी जांच पुलिस कर रही.



विधायकों का चहेता था दीपक, तेज़ प्रताप यादव ने भी किया था ट्वीट:

बता दें कि, दीपक यादव की हत्या के बाद सोशल मीडिया पर डुमराँव विधायक अजीत कुशवाहा तथा ब्रह्मपुर विधायक शंभू नाथ यादव के साथ तस्वीरें भी देखने को मिली थी. इसी बीच सूबे के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री राजद नेता तेज प्रताप यादव ने ट्वीट करते हुए इस मामले को लेकर सरकार पर निशाना साधा था.



वीडियो: 











Post a Comment

0 Comments