वीडियो: पूर्व सैनिक संघ की बैठक में सरकार से मांगों के साथ ही कोविड वैक्सीनेशन पर जोर ..

इस दौरान सैनिकों ने सरकार से अपनी मांग रखी लेकिन, सबसे पहले कोविड-19 से बचाव तथा वैक्सीन के दोनों डोज़ लगवाने पर विशेष जोर दिया गया. अध्यक्ष ने कहा कि, कोई भी सैनिक या सैनिक परिवार बिना वैक्सीन के नहीं रहे. यह अभियान युद्ध स्तर पर चलना चाहिए.

 





- चीनी मिल स्थित कार्यालय में आयोजित की गई थी मासिक बैठक
- कार्यक्रम में मौजूद रहे जिलेभर से आए पूर्व सैनिक

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: पूर्व सैनिक संघ की बक्सर इकाई की मासिक बैठक चीनी मिल स्थित सैनिक संघ के कार्यालय में की गई. बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष सूबेदार हरेंद्र तिवारी ने की तथा मंच संचालन जिला उपाध्यक्ष सूबेदार विद्यासागर चौबे ने किया. इस दौरान जिले के कोने-कोने से सैकड़ों सैनिक एवं वीर नारियों ने बैठक में भाग लिया. 

इस दौरान सैनिकों ने सरकार से अपनी मांग रखी लेकिन, सबसे पहले कोविड-19 से बचाव तथा वैक्सीन के दोनों डोज़ लगवाने पर विशेष जोर दिया गया. अध्यक्ष ने कहा कि, कोई भी सैनिक या सैनिक परिवार बिना वैक्सीन के नहीं रहे. यह अभियान युद्ध स्तर पर चलना चाहिए.

बैठक में अलग-अलग सैनिक अधिकारियों ने अपने वक्तव्य रखें. साथ ही रिटायर्ड सैनिकों को सरकारी नौकरियों में आरक्षण, 18 वर्षों से चली आ रही मिलिट्री कैंटीन, सोल्जर बोर्ड, ई.सी.एच.एस. की 50 डिसमिल जमीन जैसी मांगे रखी गई. मौके पर सैनिकों ने कहा कि, हरिजन छात्रावास से लेकर कई सरकारी आवास 11 नंबर लख पर चुके हैं लेकिन, सरहद की रक्षा करने वाले सैनिकों की बात सामने आने पर सरकार अपना मुंह मोड़ लेती है. शहीद सैनिकों के परिवार को कोई भी नेता या प्रशासनिक अधिकारी देखने तक नहीं आता और ना ही कोई सुविधा दी जाती है. 

वक्ताओं ने कहा कि सरकार सैनिकों के हक देने की बात तो करती नहीं लेकिन, उनका हक छीनने में जरूर आगे रहती है. जिसका उदाहरण केंद्र सरकार से मिलने वाली शराब के कोटे को भी बंद करने के रूप में देखा जा सकता है जबकि, जिन राज्यों में पूर्ण शराबबंदी है वहां भी सैनिकों के लिए शराब को बंद नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि यह सभी मांगे सूबे की नीतीश सरकार के सैनिकों के प्रति तानाशाही रवैये का प्रमाण है. मौके पर कैप्टन श्री राम चौबे, कैप्टन बी.एन. पांडेय, कैप्टन आर.सी. पाल, कोषाध्यक्ष सूबेदार आर.बी. सिंह, जिला महासचिव नायब सूबेदार राजबली सिंह, सूबेदार मेजर द्वारिका पांडेय, सूबेदार राधा मोहन पासवान, डुमरांव प्रखंड के अध्यक्ष सूबेदार कामाख्या पांडेय, सूबेदार अंबिका राय, हवलदार उमाशंकर शर्मा, सूबेदार हरेराम ओझा, सूबेदार लक्ष्मण चौबे, हवलदार सत्यनारायण यादव, जीतन यादव, रियाज खान सिमरी के प्रखंड अध्यक्ष सूबेदार त्रिवेणी दूबे, सूबेदार जंग बहादुर सिंह, सूबेदार भरत मिश्रा, सूबेदार के.के. मिश्रा, लाल बिहारी प्रसाद, वारंट ऑफिसर नवीन राय, आर.एन. मिश्रा, सूबेदार शिव कुशवाहा, वीर नारी रिंकी देवी, सविता देवी समेत सैकड़ों पूर्व सैनिक मौजूद रहे.

वीडियो: 










Post a Comment

0 Comments