यूपी में वांटेट गांजा तस्कर समेत दो गिरफ्तार, 66.5 किलो गाँजा बरामद ..

जिन दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. उनमें से एक अंतरराज्यीय तस्कर है तथा हाल ही में यूपी के चंदौली में तकरीबन डेढ़ करोड़ रुपये मूल्य के गांजा बरामदगी मामले में उसकी संलिप्तता उजागर हुई थी. उस मामले में भी प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. इसी बीच शनिवार की देर शाम गांजे के अवैध कारोबार के आरोप में उसे एक अन्य साथी के साथ गिरफ्तार कर लिया गया.
बरामद गांजा की खेप के साथ तस्कर





- औद्योगिक थाने की पुलिस ने दिया कार्रवाई को अंजाम
- इनोवा कार के तहखाने में छिपाकर गांजा की करता था तस्करी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: औद्योगिक थाने की पुलिस ने गांजे की बड़ी खेप के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. साथ ही साथ तस्करी में प्रयोग की जाने वाली एक लग्जरी कार को भी जब्त किया है. बताया जा रहा है कि जिन दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. उनमें से एक अंतरराज्यीय तस्कर है तथा हाल ही में यूपी के चंदौली में तकरीबन डेढ़ करोड़ रुपये मूल्य के गांजा बरामदगी मामले में उसकी संलिप्तता उजागर हुई थी. उस मामले में भी प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. इसी बीच शनिवार की देर शाम गांजे के अवैध कारोबार के आरोप में उसे एक अन्य साथी के साथ गिरफ्तार कर लिया गया.




दरअसल, शनिवार की शाम को एसपी नीरज कुमार सिंह को मिली गुप्त सूचना के आधार पर उनके निर्देशानुसार एसडीपीओ गोरख राम के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. जिसमें अंचल निरीक्षक मुकेश कुमार, औद्योगिक थानाध्यक्ष मुकेश कुमार, डीआइयू के आलोक कुमार, राहुल तथा टीम के सदस्य और थाने के पुलिसकर्मी शामिल थे. 

टीम के द्वारा औद्योगिक थाना क्षेत्र के कथकौली मैदान के समीप एक घर में छापेमारी कर स्थानीय निवासी संतोष कुमार सिंह उर्फ रसगुल्ला के घर से विधिवत तलाशी और छापेमारी के दौरान घर में बने एक तहखाने के अंदर प्लास्टिक के 5 बोरों में रखे हुए कुल 66.5 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया. साथ ही घर से इलेक्ट्रॉनिक तराजू, गाँजा रखने के लिए प्रयोग में लाए जा रहे स्टील के बक्से आदि को भी जब्त किया गया संतोष ने बताया कि इस गांजे की खेती को तस्करी के लिए मदरिया गांव के रहने वाले ग्रामीण पृथ्वी सिंह उर्फ लल्लू सिंह पिता स्वर्गीय बजरंगी सिंह के द्वारा उपलब्ध कराया जाता है उन्होंने यह भी बताया कि पृथ्वी सिंह उर्फ अरुण लोग अपनी इनोवा गाड़ी जे एच ई ए 8726 में तहखाना बनाकर उसके अंदर छिपाकर गांजे की तस्करी करते हैं. पुलिस टीम के द्वारा संतोष सिंह की निशानदेही पर छापेमारी कर पृथ्वी सिंह उर्फ रुन्नू को मंझरिया स्थित उसके घर से इनोवा कार के साथ गिरफ्तार कर लिया. गया मामले में एनडीपीएस तथा विभिन्न सुसंगत धाराओं के अंतर्गत प्राथमिकी दर्ज करते हुए दोनों तस्करों को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया तथा न्यायालय के आदेशानुसार जेल भेज दिया.






Post a Comment

0 Comments